झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: छत्तरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर का रिपोर्ट कार्ड

By

Published : Oct 26, 2019, 11:09 PM IST

पलामू का छत्तरपुर विधानसभा सीट पाटन छत्तरपुर के नाम से भी जाना जाता है. इस क्षेत्र के वर्तमान विधायक राधाकृष्ण किशोर करीब 5 बार इस क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं. आइए देखते हैं जदयू से बीजेपी में शामिल हुए राधाकृष्ण किशोर के पिछले 5 सालों के कामों का रिपोर्ट कार्ड.

विधायक राधाकृष्ण किशोर

पलामूः झारखंड की राजधानी से करीब 220 किलोमीटर दूर मौजूद है छत्तरपुर विधानसभा क्षेत्र. यह सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है. वर्तमान में छत्तरपुर के विधायक राधाकृष्ण किशोर हैं. जो 2014 में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते हैं. राधाकृष्ण किशोर छत्तरपुर से 5 बार विधायक रहे हैं. 1980, 1985, 1995, 2005 और 2014 में राधाकृष्ण किशोर विधायक चुने गए हैं.

विधायक राधाकृष्ण किशोर

विधायक का दावा

विधायक राधाकृष्ण किशोर ने दावा किया है कि उनके कार्यकाल में कई बड़े विकास के काम हुए हैं. छत्तरपुर अति नक्सल प्रभावित इलाका है, जिसका माहौल बदल गया है. विधायक बताते हैं कि उन्होंने अपने कार्यकाल में 570 करोड़ की लागत से 96 रोड का निर्माण करवाया है, जिस वजह से नक्सलियों के खिलाफ अभियान का माहौल बदल गया है. अब सुरक्षाबल आसानी से बिहार सीमा तक पंहुच जा रहे हैं. विधायक ने बताया कि 60 करोड़ की लागत से 67 पुल, 89 करोड़ की लागत से सिंचाई की 32 योजना, विधायक निधि से 20 करोड़ 12 लाख राशि खर्च की गयी है. जबकि 310 गांव का विद्युतीकरण, 91 करोड़ की जलापूर्ति योजना समेत करोड़ों का काम हुआ है.

देखें छत्तरपुर विधायक का रिपोर्ट कार्ड

ये भी पढ़ें-काम पर लौटे नगर निगम के कर्मचारी, सातवें वेतनमान की मांग पर कर रहे थे हड़ताल

विपक्ष के आरोप
पूर्व विधायक सह जदयू नेता सुधा चौधरी ने बताया कि पिछले 5 सालों में पाटन छत्तरपुर विधानसभा क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ है. उन्होंने विधायक पर ठेकेदारी प्रथा का आरोप लगाया है. सुधा चौधरी ने कहा कि राधाकृष्ण किशोर पांच बार के विधायक हैं, लेकिन अब तक क्षेत्र में कोई बड़ा काम नहीं हुआ है.

क्या कहती है छत्तरपुर की जनता
विधायक के कार्यकाल को लेकर छत्तरपुर की जनता ने मिलीजुली प्रतिक्रिया दी है. लोगों ने विधायक को 10 में औसतन 4 नंबर दिये हैं. लोगों ने बताया कि विधायक के कार्यकाल में पेयजल और रोजगार के क्षेत्र में काम नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details