झारखंड

jharkhand

पलामूः वज्रपात से कई मवेशियों की मौत, 3 झोपड़ी खाक

By

Published : Jul 24, 2020, 9:36 PM IST

पलामू में वज्रपात की चपेट में आने से कई मवेशियों की मौत हो गई, जबकि मवेशी को रखने के लिए बनाए गए तीन झोपड़ी भी जलकर खाक गए.

पलामू में वज्रपात से 4 मवेशी की मौत
4 cattle died due to thunderclap in Palamu

पलामू: जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र के सजवन गांव में अचानक हुए वज्रपात की चपेट में आने से कई मवेशियों की मौत हो गई, साथ ही उसको रखने के लिए बनाई गई तीन झोपड़ियां भी जलकर खाक हो गए.

घटना के बारे में बताया जाता है कि पलामू के हैदरनगर थाना क्षेत्र के सजवन गांव में कई मवेशी घर के पास के बथान में खूंटे से बंधा था. इसी दौरान मुसलाधार बारिश शुरू हो गई. बारिश के साथ अचानक वज्रपात भी हुई, जिससे कई मवेशियों की झुलसकर मौत हो गई, साथ ही मवेशियों के रखने के लिए बनी तीन झोपड़ी भी जलकर खाक हो गई.

ये भी पढ़ें-बद से बदतर हो रही रांची की स्थिति, रिकॉर्ड 198 पॉजिटिव मामले आए सामने, अब तक 7,250 संक्रमित

बता दें कि, जिला में गुरूवार को हैदरनगर के मोकहर कला पंचायत अंतर्गत नोखिला गांव में वज्रपात हुआ था. जिसमें गांव के 27 वर्षीय विनोद साव नामक युवक वज्रपात की वजह से बुरी तरह से झुलस गया था, जिसके बाद इसके परिजन इलाज के लिए रिम्स लाए थे. जिसकी शुक्रवार को रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना को लेकर पंचायत के मुखिया ने विनोद साव के परिजनों को आपदा प्रबंधन विभाग से सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिलाया है. बता दें कि बारिश में वज्रपात की घटनाएं लगातार हो रही हैं. पलामू के साथ-साथ दूसरे जिलों में भी लोगों पर आकाशीय बिजली का कहर टूट रहा है. जिसकी वजह से लोग जान गंवा रहे हैं और मवेशियों के साथ-साथ जानमाल का नुकसान भी हो रहा है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details