झारखंड

jharkhand

पलामूः मुखिया चावल के धंधे की आड़ में करता था शराब की तस्करी, बिहार भेजी जाती थी शराब

By

Published : Sep 24, 2020, 4:18 PM IST

पलामू में पुलिस ने शराब की तस्करी के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने 1200 पेटी शराब जब्त किया है. बता दें कि पलामू के बेलोदर पंचायत के मुखिया उमेश साव पर ही शराब तस्करी गिरोह के संचालन का आरोप है.

alcohol smuggling in palamu
बरामद शराब की पेटी

पलामू:मुखिया चवाल और भुसा की आड़ में शराब की तस्करी करता था. शराब को तस्करी कर बिहार भेजा जाता था. बता दें कि जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में बड़े शराब तस्करी गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने शराब की तस्करी के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है और 1200 पेटी शराब जब्त किया है. जानकारी के अनुसार हरिहरगंज प्रखंड बेलोदर पंचायत के मुखिया उमेश साव के गोदाम से भारी मात्रा में शराब जब्त हुआ है. उमेश साव हुसैनाबाद से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं, मुखिया पर ही शराब तस्करी गिरोह का संचालन का आरोप है.

ये भी पढ़ें-किडनी रोग पीड़ित मेधावी छात्र से मिले स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, बोले-सरकार उठाएगी इलाज का खर्च

एसडीपीओ छतरपुर शंभू कुमार सिंह और हरिहरगंज थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने नेशनल हाईवे में स्थित उमेश साव के गोदाम पर छापेमारी की. इस छापेमारी में गोदाम के अंदर चावल के बोरा और भुसा में शराब को छुपा कर रखा गया था. पुलिस को शराब को ढोने के लिए गाड़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा. मौके पर एसडीपीओ और इंस्पेक्टर कैंप कर रहे हैं. एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह ने बताया कि मुखिया पूरे शराब तस्करी गिरोह का संचालन करता है. झारखंड की शराब भूसा और चावल की आड़ में बिहार भेजी जाती थी. पुलिस ने पूरे नेटवर्क को ध्वस्त किया है और मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मुखिया गोदाम से एफसीआइ का चावल भी हुआ जब्त

मुखिया उमेश साव के गोदाम से एफसीआई का सरकारी चावल भी भारी मात्रा में जब्त हुआ है. मामले में हरिहरगंज बीडीओ कार्रवाई कर रहे हैं. उमेश साव पलामू में सरकारी शराब दुकानों का संचालन करता है. एक शराब दुकान छत्तरपुर थाना क्षेत्र के लठेया जबकि दूसरा नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र में संचालित है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि दोनों शराब दुकानों में हर महीने 2000 पेटी शराब की खपत है. मामले में उत्पाद विभाग भी कार्रवाई कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details