झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में दो लाख लोगों ने अबतक नही लिया है वैक्सीन का पहला डोज, प्रशासन का विशेष अभियान शुरू

By

Published : Nov 12, 2021, 2:20 PM IST

पाकुड़ में कोरोना संक्रमण को दूर करने के लिए आज से विशेष वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू किया गया है. 16 नवंबर तक चलने वाली इस मुहिम के तहत जिले के वैसे 2 लाख लोगों को टीका दिया जाएगा जिन्होंने अब तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है.

Vaccination campaign in Pakur
पाकुड़ में वैक्सीनेशन अभियान

पाकुड़: जिले में कोरोना को हराने और भगाने की दिशा में जिला प्रशासन ने मुहिम तेज कर दी है. आज (12 नवंबर) से पांच दिवसीय स्पेशल कोविड-19 वेक्सिनेशन ड्राइव शुरू की गई है जो 16 नवंबर तक चलेगा. अभियान के तहत दो लाख वैसे लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य है जिन्होंने अब तक एक भी डोज नहीं ली है.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Corona Updates: राज्य में कोरोना के 12 नए केस मिले, 13 हुए ठीक, एक्टिव केस की संख्या हुई 149

2 लाख लोगों ने नहीं लिया है वैक्सीन का डोज
जिले के उपायुक्त वरुण रंजन क मुताबिक डोर- टू- डोर सर्वे के दौरान 2 लाख ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है जिन्होंने अब तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है. ऐसे लोगों को एक कैंप आयोजित कर वैक्सीन दिया जाएगा. उपायुक्त ने बताया जिले के शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीन वेक्सिनेश दिया जाएगा. जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित इस वैक्सीनेशन अभियान की मॉनिटरिंग के लिए चिकित्सकों के अलावे संबंधित प्रखंडों के बीडीओ, सीओ सहित अन्य अधिकारियों को लगाया गया है.

देखें वीडियो

पहले दिन काफी संख्या में पहुंचे लोग

आज से शुरू किए गए वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया है. स्पेशल ड्राइव के पहले दिन सदर प्रखंड के कुमारपुर, संग्रामपुर, कालीदासपुर, नवरोत्तमपुर, इलामी, चांदपुर, मनीरामपुर, चेंगाडांगा, नशीपुर, उदयनारायणपुर, झीकरहट्टी, चांचकी, मलपहाड़ी, भवानीपुर, कोलाजोड़ा, शहरकोल आदि सेंटरों पर काफी संख्या में लोग वैक्सीन लेने पहुंचे.

बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमण के मामले

बता दें कि झारखंड में कोरोना (Corona in jharkhand) के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. गुरुवार 11 नवंबर को राज्य में कोरोना के 12 नए केस की पहचान हुई है. वहीं, इस दौरान 13 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं. राज्य में अभी कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 149 है जिसमें से सबसे ज्यादा ऐक्टिव केस रांची (99) में ही है. ऐसे में पाकुड़ जिले में चलाया जा रहा वैक्सीनेशन ड्राइव काफी अहम माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details