झारखंड

jharkhand

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर प्रशासन अलर्ट, 1 अप्रैल को 60 हजार लोगों की होगी RTPCR जांच

By

Published : Mar 31, 2021, 12:33 PM IST

Updated : Mar 31, 2021, 2:02 PM IST

झारखंड में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. इसे लेकर प्रशासन अलर्ट है. पाकुड़ में 1 अप्रैल को 60 हजार लोगों की आरटीपीसीआर जांच होगी.

rtpcr-test-of-60-thousand-people-will-done-on-1-april-in-pakur
आपातकालीन बैठक

पाकुड़: जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि को लेकर प्रशासन फिर अलर्ट मोड में है. अचानक मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि के कारण डीसी कुलदीप चौधरी ने अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक की. जिसमें मौजूद सिविल सर्जन को कोरोना पॉजिटिव मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने, जिले के सभी प्रखंडो में अभियान चलकर लोगों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में मिले 418 संक्रमित, रांची में रिकॉर्ड 262 मरीज, 3 की मौत

कोविड हेल्थ केयर सेंटरों का निरीक्षण

डीसी ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए सीमावर्ती इलाकों में मेडिकल टीम को सक्रिय कर दिया गया है, ताकि आने जाने वाले लोगों की कोरोना जांच हो सके और उनकी पहचान की जा सके. डीसी ने कहा कि जिले के सभी कोविड हेल्थ केयर सेंटरों का निरीक्षण किया गया है. मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य और अन्य सुविधाए मिले इसके निर्देश दिये गये हैं. डीसी ने कहा कि जिले में 65 केंद्रों को सक्रिय रखा गया और उन केंद्रों में वैक्सीनेशन का कार्य जोर-शोर से कराया जा रहा है.

60 हजार लोगों का कराया जाएगा आरटीपीसीआर
डीसी ने कहा कि 1 अप्रैल को जिले के महेशपुर, पाकुड़, हिरणपुर, लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा और पाकुड़िया प्रखंड में अभियान चलाकर 60 हजार लोगों की आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी. डीसी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जांच, अभियान चलाकर किया जाएगा ताकि संक्रमित लोगों की पहचान जल्द हो सके और कोरोना मरीजों की पहचान कर उसका इलाज किया जा सके.

Last Updated : Mar 31, 2021, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details