झारखंड

jharkhand

Minister Alamgir Alam In Pakur: मंत्री आलमगीर आलम ने की घोषणा, अब सरकारी मुलाजिमों की तरह हर माह वृद्ध, विधवा और दिव्यांगों को मिलेगी पेंशन

By

Published : Apr 3, 2023, 7:23 PM IST

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने अपने विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान महत्वपूर्ण घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि वृद्ध, विधवा और दिव्यांगों को हर माह समय पर पेंशन दी जाएगी.

http://10.10.50.75//jharkhand/03-April-2023/jh-pak-01-penshan-byte-10024_03042023130741_0304f_1680507461_817.jpg
Old Age And Disabled Will Get Pension Every Month

पाकुड़: राज्य में वृद्धा, विधवा और दिव्यांगों को अब प्रति माह समय पर पेंशन का लाभ मिलेगा. इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. उक्त बातें क्षेत्र भ्रमण के दौरान राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने सोमवार को मीडिया कर्मियों से कही. मंत्री ने कहा कि पेंशन का लाभ लाभुकों को समय पर नहीं मिलने के कारण खासकर वृद्ध, विधवा और दिव्यांगों को परेशानी झेलनी पड़ती है.

ये भी पढे़ं-Pakur News: मंत्री आलमगीर आलम ने दी पाकुड़ को सौगात, कई योजनाओं का किया शिलान्यास

माह के एक से 10 तारीख के बीच लाभुकों को मिलेगी पेंशनः इस दौरान मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि लोगों की समस्या को देखते राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है कि सरकारी सेवकों को जिस तरह समय पर वेतन मिलता है उसी तर्ज पर पेंशन का लाभ माह के एक से 10 तारीख के बीच लाभुकों के खाते में भेज दिया जाएगा. मंत्री ने कहा कि महागठबंधन की सरकार राज्य के सभी नागरिकों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए काम कर रही है. सरकार का ध्यान हर वर्ग के लोगों के प्रति है.

अप्रैल में ग्रीन कार्डधारकों के बीच छह माह का अनाज वितरण किया जाएगाः ग्रामीण विकास मंत्री ने आगे कहा कि पहले राज्य के 20 लाख लोगों को ग्रीन कार्ड से अनाज का लाभ दिया जा रहा था, लेकिन केंद्र सरकार ने उसे बंद कर दिया. जिसके चलते ग्रीन कार्डधारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मंत्री ने कहा कि बीते अगस्त माह से ग्रीन कार्डधारियों के बीच अनाज का वितरण नहीं हो पाया है. इस पर राज्य सरकार ने पहल करते हुए सभी ग्रीन कार्डधारियों को इसी माह यानी अप्रैल में ही छह माह का अनाज वितरण कराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details