झारखंड

jharkhand

देवघर की तर्ज पर पाकुड़ और साहिबगंज में भी बने एयरपोर्ट और एम्स: मंत्री आलमगीर आलम

By

Published : Jul 12, 2022, 6:37 PM IST

देवघर में एयरपोर्ट और एम्स जैसी बड़ी सौगात देने के लिए ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और 12 जुलाई के दिन को पूरे संथाल के लिए ऐतिहासिक बताया. साथ ही उन्होंने पाकुड़ और साहिबगंज जिला में भी हवाई अड्डा और एम्स की मांग की है.

Minister Alamgir Alam
Minister Alamgir Alam

पाकुड़:संथाल परगना के देवघर में हवाई अड्डा (Deoghar International Airport) और एम्स (Deoghar AIIMS) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया. झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और संथाल की धरती पर आगमन की बधाई भी दी. इसके अलावा उन्होंने पीएम से पाकुड़ और साहिबगंज में भी एयरपोर्ट और एम्स बनवाने की मांग की है.

इसे भी पढ़े:नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया ऐलान, देवघर के बाद जल्द शुरू होंगे बोकारो, जमशेदपुर और दुमका से उड़ान

संथाल परगना के लिए ऐतिहासिक दिन: मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि आज का दिन संथाल परगना के लिए ऐतिहासिक दिन है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. मंत्री ने कहा कि देवघर में हवाई अड्डा और एम्स बनने से यहां के लोगों को आवागमन और स्वास्थ्य सुविधा आसानी से मिलेगी. मंत्री ने कहा कि पहले यहां के लोगों को हवाई सफर करने के लिए रांची और कोलकाता जाना पड़ता था लेकिन, देवघर में हवाई अड्डा बनने से अब लोगों को काफी सुविधा होगी और हवाई अड्डा के लिए ज्यादा सफर करना नहीं पड़ेगा.

देखें वीडियो

पाकुड़ और साहिबगंज में भी एयरपोर्ट और एम्स की मांग: मंत्री आलमगीर ने प्रधानमंत्री से देवघर की तर्ज पर पाकुड़ और साहिबगंज जिला में भी हवाई अड्डा बनाने और एम्स जैसे अस्पताल खोलने की मांग की है. मंत्री ने कहा पाकुड़ और साहिबगंज जिला पश्चिम बंगाल से सटा इलाका है और इस क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसलिए इस क्षेत्र में भी ये सुविधाएं मुहैया कराई जाए ताकि यहां के लोग लाभान्वित हो सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details