झारखंड

jharkhand

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, कार में लोड कर ले जाया जा रहा था जिलेटिन

By

Published : Aug 30, 2020, 11:35 AM IST

Updated : Aug 30, 2020, 5:22 PM IST

explosive recovered
विस्फोटक बरामद

11:26 August 30

पाकुड़ पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक किया जब्त

देखें पूरी खबर

पाकुड़: जिले की पुलिस ने विस्फोटक का जखीरा जब्त करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने 5,600 पीस जिलेटिन और एक कार बरामद किया है. इसकी जानकारी एसपी मणिलाल मंडल ने दी.

टीम गठित कर कार्रवाई

एसपी मणिलाल मंडल ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक वाहन में भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर लाया जा रहा. इसी सूचना पर एक टीम बनाई गई. टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने वाहन जांच अभियान चलाया. जांच अभियान के दौरान एक को रोका गया. पुलिस को देख कार सवार फरार हो गया.

ये भी पढ़ें-कोरोना पॉजिटिव कैदी कोविड वार्ड से फरार, पुलिस की फूली सांस

5,600 पीस जिलेटिन बरामद

पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने वाहन में रखे गए 14 बोरे की तलाशी ली तो उसमें 5,600 पीस जिलेटिन मिले. एसपी ने बताया कि इस अवैध विस्फोटक के मामले में महेशपुर थाने में कांड संख्या 140/20 और भारतीय दंड विधान की धारा 4/5 दर्ज किया गया है. जिसमें वाहन चालक और मालिक को अभियुक्त बनाया गया है.

पुलिस कर रही जांच

एसपी ने कहा कि यह विस्फोटक किसी असामाजिक तत्व या उग्रवादयों के हाथ लग जाता तो किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता था. उन्होंने बताया कि अवैध विस्फोटक के कारोबार से जुड़े लोगों की जांच पुलिस कर रही है और जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-हॉकी इंडिया ने झारखंड को सौंपी तीन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी, हॉकी झारखंड तैयारियों में जुटा

मुख्य कारोबारी पुलिस के हाथ से बाहर

बता दें कि पाकुड़ जिले के महेशपुर प्रखंड के रद्दीपुर, पाकुड़िया प्रखंड के खक्सा, गोलपुर, हिरणपुर प्रखंड के सीतपहाड़ी, पाकुड़ सदर प्रखंड के मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र में सैकड़ो पत्थर के खदान हैं और यहां अवैध रूप से विस्फोटक का सप्लाई होता है. इसके पूर्व कई बार कई थाना क्षेत्र में विस्फोटक जब्त हुआ था और पुलिस ने एफआईआर भी की थी. पर यदि इन पूर्व के मामलों पर गौर किया जाए तो अवैध विस्फोटक से जुड़े इसके मुख्य कारोबारी पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

Last Updated : Aug 30, 2020, 5:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details