झारखंड

jharkhand

पाकुड़ सदर अस्पताल में डायलिसिस सेवा की हुई शुरुआत, मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा दूसरे राज्य

By

Published : Apr 24, 2022, 4:18 PM IST

पाकुड़ जिले के मरीजों को अब डायलिसिस करवाने के लिए बाहर जाने की जरुरत नहीं होगी. जिले के सदर अस्पताल में डायलिसिस सेवा की शुरुआत की जा रही है.

pakur news
pakur news

पाकुड़: जिले के सदर अस्पताल में डायलिसिस सेवा की शुरूआत की गयी है. इससे पहले डीसी वरुण रंजन डायलिसिस सेंटर का निरीक्षण किया. सिविल सर्जन डाॅ. रामदेव पासवान ने बताया कि स्वास्थ विभाग के सहयोग से दो डायलिसिस मशीन सदर अस्पताल में लगाये गए हैं. उन्होंने बताया कि खासकर किडनी पेशेंट को डायलिसिस के लिए बाहर जाना नही पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें:जामताड़ा सदर अस्पताल में जरूरी सुविधाओं का आभाव, मरीज परेशान

आयुष्मान कार्डधारी को मुफ्त में मुहैया होगी सुविधा:सिविल सर्जन डाॅ रामदेव पासवान ने बताया कि आयुष्मान कार्डधारी को डायलिसिस की सुविधा मुफ्त में मुहैया करायी जाएगी. बताया गया कि 72 हजार रुपये से अधिक आय वाले लोगों से 1209 रुपए शुल्क लेकर डायलिसिस का सेवा दी जाएगी. वहीं डीसी वरुण रंजन ने बताया कि सदर अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सारी सुविधाएं मुहैया करायी जा रही हैं. इसी कड़ी में दो डायलिसिस मशीन लगाई गईं हैं. डीसी ने बताया कि आने वाले दिनों में और तीन मशीन लगाया जाएगा ताकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो.

देखें पूरी खबर

डायलिसिस के लिए बाहर जाने की नहीं पड़ेगी जरुरत:किडनी के बीमारी से ग्रसित मरीजों को डायलिसिस के लिए पश्चिम बंगाल के बहरमपुर, बर्दमान, कोलकाता, बिहार के भागलपुर, पटना के अलावा हैदराबाद, दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था. जिससे मरीजों के अलावा उनके परिजनों को आर्थिक और मानसिक रूप से परेशानी उठानी पड़ती थी. पाकुड़ सदर अस्पताल में डायलिसिस सेवा शुरू होने से यहां के मरीजो को अब बाहर जाना नही पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details