झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में भारी मात्रा में विस्फोटक लदा वाहन जब्त, चालक और खलासी गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 5, 2023, 5:02 PM IST

Two accused arrested with explosives in Pakur. पाकुड़ पुलिस को एंटी क्राइम चेकिंग में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक वैन की तलाशी में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. साथ ही मामले में पुलिस ने वैन के चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि वैन को स्कॉट करने वाला शख्स पुलिस को देखकर फरार हो गया.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-December-2023/jh-pak-01-jiletin-visfotak-vis-10024_05122023142624_0512f_1701766584_408.jpg
Two Accused Arrested With Explosives In Pakur

पाकुड़: जिले के हिरणपुर थाना की पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने एक वाहन भी जब्त किया है. वाहन के अंदर विस्फोटक रखकर ले जाया जा रहा था. इसकी पुष्टि मुख्यालय डीएसपी वैद्यनाथ प्रसाद ने की है.

एंटी क्राइम चेकिंग में पुलिस को मिली सफलताः मुख्यालय डीएसपी वैद्यनाथ प्रसाद ने बताया कि हिरणपुर थाना की पुलिस थाना क्षेत्र के हाथगढ़ गांव के निकट एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान एक वैन को जांच के लिए रोका गया. वैन की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में जिलेटिन और अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया गया है.

पुलिस मामले की जांच में जुटीःडीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राजू शेख और अताबुद्दीन अंसारी के रूप में की गई है. डीएसपी ने बताया कि पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है कि उक्त विस्फोटक कहां से लाया जा रहा था और किसे सप्लाई करना था. साथ ही इस कारोबार में और कौन-कौन लोग शामिल हैं पुलिस इस बात का पता लगा रही है.

वैन को स्कॉट कर रहा शख्स हुआ फरारः डीएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान चालक और खलासी ने बताया कि पाकुड़िया थाना क्षेत्र के पलियादाहा निवासी शेख के कहने पर दुमका जिले के चित्रगरिया निवासी शाहबाज अंसारी के घर से उक्त विस्फोटक को लेकर साहिबगंज जिले के बरहरवा ले जाया जा रहा था. डीएसपी ने बताया कि जहिरुद्दीन शेख वैन के आगे चल रहा था और पुलिस को देखते ही फरार हो गया.

1800 पीस जिलेटिन और तीन बोरा अमोनियम नाइट्रेट जब्तः डीएसपी ने बताया कि कुल 1800 पीस जिलेटिन और तीन बोरा अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया गया है. डीएसपी ने बताया कि इस अवैध कारोबार में शामिल सभी आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और गिरफ्तार दोनों आरोपियों को मंडल कारा पाकुड़ भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें-

Crime News Pakur: पाकुड़ में खनन टास्क फोर्स की कार्रवाई, अवैध पत्थर लदे चार ट्रैक्टर जब्त, वाहन मालिकों और क्रशर संचालक पर एफआईआर

पाकुड़ पुलिस ने पांच साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार, 59 मोबाइल और 82 सिमकार्ड जब्त

गार्ड को बंधक बनाकर पाकुड़ में गैस गोदाम में लूटपाट, लाखों रुपए कैश और कई सिलेंडर ले भागे अपराधी

ABOUT THE AUTHOR

...view details