झारखंड

jharkhand

पाकुड़ दौरे पर पहुंचे नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी, स्कूल अस्पताल और केंद्रीय योजनाओं का किया निरीक्षण

By

Published : Jun 3, 2022, 11:53 AM IST

Updated : Jun 3, 2022, 2:35 PM IST

पाकुड़ में केंद्र प्रायोजित योजना का नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी के द्वारा निरीक्षण किया गया है. केंद्रीय प्रभारी ने कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं के बीच खेलकूद सामग्री व टैब का वितरण भी किया.

In charge of NITI Aayog inspected central schemes in Pakur Slug
नीति आयोग का पाकुड़ दौरा

पाकुड़ : आकांक्षी जिला पाकुड़ में चल रहे केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं का निरीक्षण नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी चंचल कुमार सिन्हा के द्वारा किया गया. केंद्रीय प्रभारी ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय, समाहरणालय स्थित दीदी कैफे, मोहनपुर उत्क्रमित उच्च विद्यालय और आदिम जनजाति पहाड़िया के सशक्तिकरण को लेकर चलाए जा रहे गुतु गलांग कल्याण ट्रस्ट का निरीक्षण किया.

मरीजों और स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद: निरीक्षण के दौरान केंद्रीय प्रभारी ने स्कूली बच्चों, इलाजरत मरीजों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से संवाद भी किया. इसके अलावे कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं के बीच खेलकूद सामग्री व टैब का वितरण किया जबकि सदर अस्पताल में एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय प्रभारी ने रवाना किया. कार्यक्रम के दौरान नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने कस्तूरबा की छात्राओं को लक्ष्य तय कर सिलेबस के मुताबिक तैयारी कर सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित किया.

देखें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि महिलाओं की आर्थिक उन्नति से परिवार की तरक्की होगा और राज्य एवं देश आगे बढ़ेगा. निरीक्षण के बाद नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने समाहरणालय में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक भी की. जिसमें डीसी वरुण रंजन, डीडीसी शाहिद अख्तर सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

Last Updated : Jun 3, 2022, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details