झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में आदिवासी अधिकार यात्रा में शामिल हुए बाबूलाल मरांडी, कहा- आदिवासियों के साथ छल कर रही हेमंत सरकार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 5, 2023, 7:37 PM IST

Adiwasi Adhikaar Yatra in Pakur. पाकुड़ में बीजीपी की आदिवासी अधिकार यात्रा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी शामिल हुए. इस दौरान बाबूलाल ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार स्थानीय लोगों को हक देने के बजाय उनसे छल कर रही है.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-December-2023/jh-pak-02-babulal-bike-pkg-10024_05122023152955_0512f_1701770395_340.jpg
Adiwasi Adhikaar Yatra In Pakur

पाकुड़ में आदिवासी अधिकार यात्रा में शामिल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी.

पाकुड़:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में पाकुड़ के महेशपुर प्रखंड के कैराछतर से आदिवासी अधिकार यात्रा निकाली गई. जिसमें हजारों की संख्या में मोटरसाइकिल पर सवार होकर बीजीपी कार्यकर्ता यात्रा में शामिल हुए. भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा आदिवासी अधिकार यात्रा निकाली गई थी. वहीं इस दौरान बाबूलाल मरांडी बीजीपी नेताओं के साथ चारपहिया वाहन पर सवार नजर आए.

कार्यकर्ताओं ने आगामी चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का लिया संकल्पःआदिवासी अधिकार यात्रा पर निकले बाबूलाल मरांडी का दर्जनों स्थानों पर ग्रामीणों ने स्वागत किया. महिलाओं ने बाबूलाल को तिलक लगाया और पुष्प वर्षा की. साथ ही आदिवासी अधिकार यात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं ने राज्य में सत्ता परिवर्तन और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प लिया.

हेमंत सरकार पर बाबूलाल ने साधा निशानाः अधिकार यात्रा पर निकले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार जमकर निशाना साधा. बाबूलाल ने कहा कि हेमंत सरकार आदिवासियों के साथ छल कर उनका अधिकार छीन रही है. उन्होंने कहा कि राज्य की जिस खनिज संपदा पर आदिवासियों का हक है, उसे उन्हें देने के बजाय सोरेन परिवार और उनके नजदीकी लोगों ने लुटने का काम किया. उन्होंने कहा कि आदिवासियों को उनका हक दिलाने की लड़ाई हम लड़ रहे हैं.

धनबाद की घटना पर बाबूलाल ने दी प्रतिक्रियाःभाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने कहा कि हेमंत सरकार की आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सिर्फ छलावा है. धनबाद जेल में घटी घटना पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाली पुलिस वसूली का धंधा करेगी तो अपराध बढ़ेगा ही. बाइक रैली के उपरांत प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और संगठन को मजबूत करने, नए कार्यकर्ताओं को संगठन से जोड़ने, राज्य सरकार की गलत नीतियों को लोगों को बताने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details