झारखंड

jharkhand

Lohardaga News: कोयल नदी में डूबने से युवक की हुई मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

By

Published : Jun 18, 2023, 9:15 PM IST

लोहरदगा में रविवार को भी कोयल नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई है. युवक अपने दोस्तों के साथ नदी में स्नान करने गया था. इसी दौरान गहरे पानी में वो डूब गया और उसकी मौत हो गई.

http://10.10.50.75//jharkhand/18-June-2023/jh-loh-04-koyalmout-pkg-jh10011_18062023195354_1806f_1687098234_774.JPG
Youth Died Due To Drowning In Koyal River

लोहरदगा: जिले के दक्षिण कोयल नदी में डूबने से फिर एक युवक की मौत हो गई है. मृतक की पहचान जोगना मोड़ निवासी संजय कुमार साहू के पुत्र मनीष कुमार साहू के रूप में हुई है. बताया जाता है कि युवक अपने भाई और दोस्तों के साथ नहाने के लिए कोयल नदी गया हुआ था. इसी दौरान वह गहरे पानी में डूब गया. जब तक उसके साथ गए दोस्तों को इसकी जानकारी मिलती, तब तक वह गहरे पानी में डूब चुका था. घटना जोगना पथ स्थित आंगनबाड़ी केंद्र सेन्हा नवा टोली के नीचे दक्षिण कोयल नदी घाट पर हुई है.

ये भी पढे़ं-डोभा में डूबने से दो भाइयों की मौत, नहाने के दौरान हादसा

पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को नदी से बाहर निकलवायाःइसके बाद उसके साथियों ने मामले की सूचना सेन्हा थाना पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही सेन्हा थाना प्रभारी अभिनव कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थानीय गोताखोरों की सहायता से डूबे हुए लड़के को पानी से निकाल कर ग्रामीणों की सहायता से ऑटो के माध्यम से सदर अस्पताल लोहरदगा भिजवाया. जहां चिकित्सकों ने जांच कर युवक को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने युवक के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. वहीं युवक की मौत की सूचना पर घर में कोहराम मच गया है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

एक माह में आठ लोगों की डूबने से हुई मौतःबताते चलें कि पिछले एक महीने के दौरान लोहरदगा में आठ लोगों की डूबने की वजह से मौत हो गई है. जिसमें छह बच्चे, एक किशोर और एक युवक की मौत डूबने की वजह से हुई है. लगातार डूबने से हो रही मौतों को लेकर जिला प्रशासन ने विद्यार्थियों को जागरूक करने का निर्देश दिया है. हालांकि स्कूल बंद रहने की वजह से अब तक अभियान प्रारंभ नहीं किया जा सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details