झारखंड

jharkhand

सड़क पर जानलेवा स्टंट कर रहे लोगों पर पुलिस ने उठाया सख्त कदम, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 9, 2023, 2:58 PM IST

आंकड़ों के अनुसार हर साल लोहरदगा में 100 लोगों की जान सड़क दुर्घटना के कारण चली जाती है. इस वजह से सड़क पर खतरनाक स्टंट कर रहे कम उम्र के लड़कों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. जिसमें उनके खिलाफ प्राधमिकी दर्ज कर तुरंंत एक्शन लिया जा रहा है.

police-take-action-against-those-doing-stunts-on-road-in-lohardaga
police-take-action-against-those-doing-stunts-on-road-in-lohardaga

देखें पूरी खबर

लोहरदगा: लोहरदगा की सड़कों पर खतरनाक स्टंट दिखाते कम उम्र के लड़कों को देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. ना तो इन्हें अपनी जान की फिक्र है ना ही यातायात नियम की परवाह है. इन्हें तो बस मोटरसाइकिल को सड़क पर खतरनाक तरीके से लहराना पसंद है. जिसकी वजह से कई सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. पुलिस ने अब इसे गंभीरता से लिया है. इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand Traffic Rules: तीसरी आंख ने की ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की चुगली, पिछले छह महीने में आंकड़ा पहुंचा दो लाख के करीब

लोहरदगा में सड़क दुर्घटना जैसे आम बात हो गई है. हर दिन दुर्घटना में कई लोगों की जान चली जाती है. आए दिन हादसे होते हैं. किसी की किस्मत अच्छी होती है, तो सिर्फ हाथ, पैर टूट कर उसकी जान बच जाती है. जिसकी किस्मत खराब होती है, तो वह सड़क पर ही दम तोड़ देता है. कई बार लापरवाह मोटरसाइकिल सवार या वाहन चालकों की वजह से लोगों की जान चली जाती है. सड़क हादसों के आंकड़ों के अनुसार 100 लोगों की जान सड़क दुर्घटना में सिर्फ लोहरदगा में ही चली जाती है. इसके पीछे यातायात नियमों का उल्लंघन करना भी एक बड़ा कारण है.

सड़क पर लापरवाही पूर्वक स्टंट दिखा रहे युवाओं का वीडियो वायरल होने और आम लोगों की शिकायत के बाद पुलिस प्रशासन ने जांच अभियान शुरू कर दिया है. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. खुद यातायात प्रभारी सड़क पर उतर कर जांच कर रहे हैं. साथ ही सख्त चेतावनी भी दी जा रही है. जो लोग सुधर गए, वह तो ठीक, जो ना सुधरे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. पुलिस अब स्टंट दिखाने वाले लोगों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details