झारखंड

jharkhand

लोहरदगाः PLFI का एरिया कमांडर और हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, एसपी ने टीम बनाकर दबोचा

By

Published : Jul 8, 2020, 4:45 PM IST

लोहरदगा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जिले के सेन्हा थाना पुलिस ने पीएलएफआई नक्सली संगठन के एरिया कमांडर और एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस को लंबे समय से इन नक्सलियों की तलाश थी.

PLFI Area Commander and Hardcore Naxalites arrested in lohardaga
PLFI का एरिया कमांडर और हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

लोहरदगा:जिले में 2 बड़े नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार सेन्हा थाना क्षेत्र के सेमरडीह गांव के रहने वाले पीएलएफआई नक्सली संगठन के एरिया कमांडर संदीप भगत और इसी गांव के रहने वाले हार्डकोर नक्सली सुनील भगत के अपने गांव आने की सूचना एसपी प्रियंका मीना को मिली थी.

देखें पूरी खबर

इसके बाद एसपी ने डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, पुलिस निरीक्षक अवधेश कुमार, सेन्हा थाना प्रभारी वीरेंद्र एक्का, अवर निरीक्षक धनंजय पासवान सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया.

पुलिस की टीम ने सेमरडीह गांव पहुंच कर दोनों नक्सलियों के घरों को घेरते हुए उन्हें दबोच लिया. पूछताछ में नक्सलियों ने कई बड़े खुलासे किए हैं. नक्सलियों की गिरफ्तारी से पुलिस के हौसले बुलंद हैं. पुलिस को लंबे समय से इनकी तलाश थी. इन लोगों पर दोनों नक्सलियों पर विकास कार्यों में बाधा पहुंचाने, फायरिंग कर दहशत फैलाने, मजदूर और ऑपरेटरों से मोबाइल लूटने सहित कई गंभीर आरोप हैं. नक्सलियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें-यहां बादल उमड़ते ही घरों और गुफाओं में छिप जाते हैं लोग, जानिए वजह

दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी किस्को थाना क्षेत्र के सेमरडीह गांव से हुई है. इन नक्सलियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है. हाल के समय में दोनों नक्सलियों ने कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details