झारखंड

jharkhand

थम नहीं रही बच्चा चोर की अफवाह, मानसिक रूप से विक्षिप्त ओडिशा की महिला की पिटाई

By

Published : Sep 11, 2019, 2:30 PM IST

लोहरदगा के किस्को थाना क्षेत्र के तिसिया और दुरहुल से मॉब लिंचिंग की घटना फिर सामने आई है. रामनवमी मेला स्थल के पास एक वृद्ध महिला की बच्चा चोर की अफवाह में लोगों ने पिटाई कर दी. हालांकि पुलिस की तत्परता से वृद्ध महिला को समय रहते बचा लिया गया. महिला मानसिक रूप से बीमार है.

मॉब लिंचिंग की शिकार होने से बची वृद्ध महिला

लोहरदगा: झारखंड में बच्चा चोर की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामले में ग्रामीणों ने ओडिशा की एक वृद्ध महिला को ना सिर्फ बंधक बना लिया बल्कि उसकी जमकर पिटाई भी की. हलांकि जैसे ही मामले की सूचना पुलिस को मिली उन्होंने तत्परता दिखाते हुए लोगों के गुस्से से महिला को बचा लिया.

देखें पूरी खबर

महिला ओड़िया भाषा बोलती है हालांकि वह अपना नाम नहीं बता पा रही है. वह कभी-कभी झालसुगुड़ा जिले के कुकड़ी का जिक्र करती है. महिला की पूरी जानकारी को लेकर झालसुगुड़ा जिले की पुलिस प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है. जैसे ही महिला के ठिकाने का पता चलता है. उक्त महिला को सुरक्षित उसके घर भेज दिया जाएगा.

ये भी देखें- सेल्फी लेने के चक्कर में राइफल से चली गोली, बच्चे की गई जान
बता दें कि बच्चा चोर की अफवाह में वृद्ध महिला को सैकड़ों ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पिटाई कर रहे थे. इसकी जानकारी किस्को थाना पुलिस को मिली तो किस्को थाना प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए. एएसआई अविनाश कुमार सिंह और पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा. किस्को पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीण इधर-उधर भागने लगे. जिसके बाद पुलिस वृद्ध महिला को अपने साथ थाने ले आई.

Intro:jh_loh_04_hinsak bhid_visual_jpg_jh10011
स्टोरी- माॅब लिचिंग की शिकार होने से बची वृद्ध महिला
एंकर- लोहरदगा जिले के किस्को थाना क्षेत्र के तिसिया और दुरहुल के बीच रामनवमी मेला स्थल के समीप एक वृद्ध महिला बच्चा चोर के अफवाह में माॅब लिचिंग की शिकार होने से बच गई. पुलिस की तत्परता से वृद्ध महिला को समय रहते बचा लिया गया. महिला मानसिक रूप से बीमार भी लग रही है. बताया जा रहा है कि बच्चा चोर के अफवाह में वृद्ध महिला को सैकड़ों ग्रामीणों ने बंधक बनाकर पिटाई कर रहे थे. इसकी जानकारी किस्को थाना पुलिस को मिली तो किस्को थाना प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत एएसआई अविनाश कुमार सिंह और पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा. किस्को पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीण इधर उधर भागने लगे. इसके बाद पुलिस वृद्ध महिला को बचा कर थाना ले आई.


इंट्रो- बच्चा चोर समझकर वृद्ध महिला की पिटाई की सूचना पुलिस को मिली थी. वृद्घ महिला को ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाया गया था. ग्रामीणों द्वारा बच्चा चोर समझ कर महिला के साथ मारपीट करने का प्रयास किया गया था. समय से पुलिस को सूचना मिलने पर वृद्ध महिला को बचाया जा सका और बड़ी घटना टल गई. महिला की भाषा से उसके ओड़िया के होने का पता चल रहा है. वह अपना नाम नहीं बता पा रही है. वह कभी-कभी झालसुगुड़ा जिले के कुकड़ी का जिक्र करती है. महिला की पूरी जानकारी को लेकर झालसुगुड़ा जिले की पुलिस प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है. जैसे ही महिला के ठिकाने की पता चलता है. उक्त महिला को सुरक्षित उसके घर भेज दिया जाएगा.Body:बच्चा चोर समझकर वृद्ध महिला की पिटाई की सूचना पुलिस को मिली थी. वृद्घ महिला को ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाया गया था. ग्रामीणों द्वारा बच्चा चोर समझ कर महिला के साथ मारपीट करने का प्रयास किया गया था. समय से पुलिस को सूचना मिलने पर वृद्ध महिला को बचाया जा सका और बड़ी घटना टल गई. महिला की भाषा से उसके ओड़िया के होने का पता चल रहा है. वह अपना नाम नहीं बता पा रही है. वह कभी-कभी झालसुगुड़ा जिले के कुकड़ी का जिक्र करती है. महिला की पूरी जानकारी को लेकर झालसुगुड़ा जिले की पुलिस प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है. जैसे ही महिला के ठिकाने की पता चलता है. उक्त महिला को सुरक्षित उसके घर भेज दिया जाएगा.Conclusion:बच्चा चोर के अफवाह में एक वृद्ध और मानसिक रूप से बीमार महिला की जान जाते-जाते रह गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details