झारखंड

jharkhand

नदी में डूबने से महिला की मौत, बाढ़ की चपेट में आने से गयी जान

By

Published : Oct 9, 2022, 2:23 PM IST

लातेहार में नदी में डूबने से महिला की मौत हो गयी (Woman died due to drowning) है. ये घटना महुआडांड़ थाना क्षेत्र की है. महिला मवेशी चराने जंगल गयी थी, घर लौटने के दौरान नदी में आई बाढ़ के पानी में डूबने से महिला की मौत हो गयी.

Woman died due to drowning in river in Latehar
लातेहार

लातेहारः जिला के महुआडांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अक्सी मुंडा टोली गांव निवासी महिला सबीया देवी की मौत नदी की बाढ़ में डूबने से हो (Woman died due to drowning) गई. रविवार को ग्रामीणों ने महिला का शव बरामद कर घटना की सूचना पुलिस को दी. सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. बताया जाता है कि महिला मवेशी चराने जंगल में गई थी, घरलौटने के दौरान नदी में डूब गई (drowning in river in Latehar) थी. घटना के बाद महिला के बेटों को घटना की सूचना दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें- दो बच्चों की नदी में डूबने से मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा


घटना को लेकर बताया जा रहा है कि शनिवार को सबीया देवी जंगल में मवेशी चराने गई थी. लौटने के क्रम में बारिश होने के कारण नदी में बाढ़ (Woman drowning in river) आ गई. उसी दौरान नदी पार करने के क्रम में महिला नदी के बाढ़ में बह गई. हालांकि ग्रामीणों ने उसे बचाने का प्रयास किया. लेकिन नदी की तेज धार के कारण उसे बचाया नहीं जा सका. बाद में लोगों ने इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को भी दी. जिसके बाद सभी मिलकर महिला के शव को ढूंढने का प्रयास किया. ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद महिला का शव नदी के किनारे एक पत्थर में फंसा हुआ मिला.

पुलिस को दी गई सूचनाः महिला का शव बरामद होने के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना महुआडांड़ पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली. पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया है. बताया जाता है कि महिला के तीन बेटे हैं, जिनमें दो शादीशुदा हैं. तीनों बेटे रोजगार की तलाश में दूसरे प्रदेश में काम करने गए हैं. महिला के घर में सिर्फ दो बहू हैं. स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग किया है कि महिला के परिजनों को सहायता प्रदान की जाए ताकि इसका अंतिम संस्कार किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details