झारखंड

jharkhand

Road Accident In Latehar: लातेहार में सवारी से भरा ऑटो दुर्घटनाग्रस्त, छह लोग घायल, दो रेफर

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 5, 2023, 11:07 PM IST

लातेहार में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला बालूमाथ थाना क्षेत्र का है. जहां लातेहार-बालूमाथ मुख्य पथ पर सवारी से भरा ऑटो पलट गया. जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. इनमें से दो की स्थिति चिंताजनक है.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-September-2023/jh-lat-accident-jh10010_05092023212133_0509f_1693929093_779.jpg
Six People Injured In Auto Accident In Latehar

लातेहारःजिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के ओल्हेपाट गांव के निकट पुलिया पर अनियंत्रित होकर सवारी से भरा ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जिसमें छह लोगों को गंभीर चोट आई है. सभी का प्राथमिक इलाज बालूमाथ अस्पताल में किया जा रहा है. इनमें दो युवकों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. ऑटो पर ग्रामीण क्षेत्र के फुटबॉल खिलाड़ी बैठे थे.

ये भी पढ़ें-Latehar News: लातेहार में टैंकर दुर्घटनाग्रस्त, ग्रामीणों के बीच मची डीजल की लूट

दरअसल बालूमाथ थाना क्षेत्र के दिरीदाग गांव के ग्रामीण फुटबॉल खिलाड़ी अपनी पूरी टीम के साथ चतरा जिले के लावालांग में आयोजित एक ग्रामीण फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग लेने गए थे. देर शाम तक फुटबॉल मैच समाप्त होने के बाद सभी लोग ऑटो पर सवार होकर वापस अपने गांव लौट रहे थे. इसी दौरान अचानक लातेहार-बालूमाथ मुख्य पथ पर ओल्हेपाट गांव के पास एक पुलिया पर ऑटो असंतुलित होकर पलट गया. इस घटना में ऑटो पर सवार छह युवक शिवकुमार नायक, अमित नायक, मनोहर नायक, संदीप नायक, रोशन नायक और दीपक नायक को गंभीर चोट लगी है.

स्थानीय लोगों ने दिखाई तत्परताः इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए सभी घायल युवकों को ऑटो से बाहर निकाला और अपनी व्यवस्था से सभी को बालूमाथ अस्पताल पहुंचाया. घटना की जानकारी पुलिस के अधिकारियों को भी दे दी गई. अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने सभी घायल युवकों का प्राथमिक इलाज किया. इनमें रोशन नायक और शिवकुमार नायक की स्थिति अत्यंत नाजुक रहने के कारण चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया. अन्य घायल लोगों का इलाज बालूमाथ में ही किया जा रहा है. घायल युवकों का इलाज कर रहे डॉ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दो युवकों को छोड़कर अन्य सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर हैं. इधर घटना के बाद पुलिस घायल युवकों से घटना से संबंधित जानकारी ली. साथ ही जानकारी मिलने के बाद घायलों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं.

तेज रफ्तार और ठोकर बन रहे दुर्घटना के कारणः स्थानीय लोगों की माने तो लातेहार-बालूमाथ पथ पर कई स्थानों पर बड़े-बड़े ठोकर बनाए गए हैं. जो अक्सर दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं. यदि कोई वाहन चालक इस पथ पर थोड़ी भी अधिक रफ्तार से चलता है तो उसकी दुर्घटना की संभावना काफी अधिक बनी रहती है. ग्रामीणों की माने तो इस पथ पर चलने वाले ऑटो चालकों की गति भी अधिक होती है. ऐसे में सड़कों पर बने ठोकर के कारण यहां अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details