झारखंड

jharkhand

हत्या के विरोध में फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, सड़क जाम कर काटा बवाल

By

Published : Feb 27, 2020, 9:17 PM IST

लातेहार के दो युवकों की रांची में हुई हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच-99 को जाम कर दिया. थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया.

Road jam, सड़क जाम
लोगों को समझाते पुलिस

लातेहार: जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के बसिया गांव के दो युवकों की रांची के चान्हो में हुई हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूटा. उन्होंने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. जाम के कारण एनएच-99 पर गाड़ियों की लंबी कतार लगी रही. थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम हटाया.

देखें पूरी खबर

शव के साथ किया सड़क जाम

दरअसल, सोमवार को बालूमाथ के कुंडी कोलियरी से कोयला लेकर टाटा जमशेदपुर जाने के लिए बालूमाथ के बसिया निवासी ट्रक चालक विजय लोहरा और खलासी दीपनारायण महतो ट्रक लेकर निकले थे. इसी क्रम में ट्रक लूटने और कोयला लूटने के उद्देश्य से अपराधियों ने रांची के चान्हो में इन्हें बंधक बनाकर कर हत्या कर दी थी. घटना के बाद बुधवार को दोनों शव बालूमाथ आया था. लोगों ने शव के साथ बालूमाथ में सड़क को जाम कर दिया.

ये भी पढ़ें-सर्वदलीय बैठक से BJP ने बनाई दूरी, कांग्रेस ने कहा- सदन की गरिमा को किया तार-तार

आश्वासन के बाद जाम हटाया

ग्रामीणों की मांग थी कि मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा के साथ-साथ सरकारी नौकरी और अन्य लाभ तत्काल दिये जाए. इसकी जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने का प्रयास किया. काफी मशक्कत के बाद वरीय अधिकारियों से मोबाइल पर बात होने के बाद ग्रामीणों जाम हटाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details