झारखंड

jharkhand

लातेहार में रामनवमी पर विशेष कार्यक्रम, विधायक, उपायुक्त और एसपी ने किया उद्घाटन

By

Published : Apr 10, 2022, 7:25 PM IST

latehar news
ramnavmi in latehar

लातेहार में रामनवमी सरकारी गाइडलाइन के अनुरूप मनाया जा रहा है. जिले में पिछले 40 वर्षों से रामनवमी का त्योहार बिना किसी विवाद के मनाया जा रहा है. रामनवमी के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसके बाद भव्य शोभायात्रा निकाली गई. कार्यक्रम में उपायुक्त अबु इमरान, एसपी अंजनी अंजन और विधायक वैद्यनाथ राम उपस्थित थे.

लातेहार:जिले के थाना चौक पर रामनवमी महासमिति के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में उपायुक्त अबु इमरान, एसपी अंजनी अंजन और विधायक वैद्यनाथ राम उपस्थित थे. मौके पर संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर रामनवमी महापूजा जुलूस का उद्घाटन किया. उपायुक्त अबू इमरान ने लोगों को रामनवमी की बधाई देते हुए कहा कि लातेहार का इतिहास हमेशा ही सौहार्द पूर्ण त्योहार मनाने का रहा है. उन्होंने कहा कि लातेहार जिला मुख्यालय समाज के लिए एक मिसाल है. यहां सभी समुदाय के लोग एक साथ मिलकर त्योहार को मनाते हैं.

इसे भी पढ़ें:रामयण की थीम पर तैयार होकर स्कूल पहुंचे बच्चे, निकाली गई विशेष झांकी

राम के चरित्र को जीवन में अपनाने की दी सलाह: एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि रामनवमी का त्यौहार हमें काफी कुछ सिखाता है. भगवान राम के चरित्र के साथ-साथ रामायण के अन्य पात्रों का चरित्र मानव जीवन के लिए हमेशा से प्रेरणा स्रोत रहे हैं. सभी लोगों को प्रयास करना चाहिए कि भगवान राम के चरित्र को अपने जीवन में आत्मसात करें. वहीं विधायक वैद्यनाथ राम ने कहा कि रामनवमी का त्यौहार हमें शिक्षा देता है कि यदि कोई भगवान की पूरी मन से भक्ति करें तो, वह भी भगवान के साथ पूजनीय हो जाता है. उन्होंने कहा कि आज भगवान राम की जयंती है, परंतु हम पूजा करते हैं, भगवान हनुमान की. ऐसा इसलिए क्योंकि भगवान हनुमान ने प्रभु श्री राम की भक्ति की.

देखें पूरी खबर

विभिन्न अखाड़ों के द्वारा निकाला गया जुलूस:कार्यक्रमके बाद विभिन्न अखाड़ों द्वारा जुलूस निकाला गया. जुलूस के माध्यम से बाहर से आए कलाकारों ने भगवान राम के दरबार का चरित्र चित्रण किया. वही भगवान हनुमान का रूप धारण किए कलाकार ने हनुमान जी की चंचलता को भी प्रदर्शित किया. कार्यक्रम में मुख्य अखाड़ा के अध्यक्ष प्रभात कुमार, महामंत्री अंकित पांडे, नगर पंचायत अध्यक्ष सीता मनी तिर्की, नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा मुख्य पुजारी त्रिभुवन पांडे समेत अनेक लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details