झारखंड

jharkhand

Latehar Crime News: एक तरफा प्रेम प्रसंग में हुई थी पूर्व नक्सली के पुत्र की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 9, 2023, 7:59 PM IST

Murder in Latehar Two accused arrested for killing former Naxalites son
लातेहार में हत्या पूर्व नक्सली के बेटे की हत्या के आरोप में दो आरोपी गिरफ्तार

लातेहार में हत्या के एक मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. हेरहंज थाना क्षेत्र में पूर्व नक्सली के पुत्र की हत्या के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं और एक नाबालिग लड़की को निरूद्ध कर सुधार गृह भेजा गया है.

देखें वीडियो

लातेहारः जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र में गत दिनों हुए पूर्व नक्सली के पुत्र की हत्या के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. एक तरफा प्रेम प्रसंग में हत्या हुई थी. इस हत्याकांड में शामिल दो युवकों के अलावा एक नाबालिग लड़की को आरोपी बताया गया है. आरोपी दोनों युवकों को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया. वहीं नाबालिग लड़की को बाल सुधार गृह भेजा गया है. गिरफ्तार आरोपियों में फुलदेव भुइयां और पिंटू भुइयां शामिल है. दोनों हेरहंज थाना इलाके के ही रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- Latehar News: पूर्व नक्सली के बेटे की हत्या, कुएं में मिला शव

क्या है मामलाः 4 मई को हेरहंज थाना के बिदिर गांव में सकलदीप गंझू का शव एक कुएं में बरामद हुआ था. सकलदीप पूर्व माओवादी गोपाल गंझू का बेटा था. घटना के बाद मृतक के परिजनों के आवेदन के आलोक में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर इसकी छानबीन आरंभ की. छानबीन के क्रम में पुलिस को बताया गया कि सकलदीप 3 मई की रात गांव में ही एक शादी समारोह में गया था. उसके बाद से वह अचानक गायब हो गया था और 4 मई को उसका शव बरामद हुआ. पुलिस ने इस मामले को पूरी गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की. लातेहार एसपी अंजनी अंजन के निर्देश पर एसडीपीओ अजीत कुमार के नेतृत्व में जांच दल का गठन किया गया. छानबीन के दौरान पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले, जिसके बाद पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

एक तरफा प्रेम के कारण हुई हत्याः पुलिस ने हिरासत में लेकर जब युवकों से कड़ाई से पूछताछ आरंभ की तो युवकों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. पूछताछ के क्रम में आरोपियों ने बताया कि एक नाबालिग लड़की को सकलदीप पिछले कई दिनों से परेशान कर रहा था. सकलदीप शादीशुदा होने के बावजूद नाबालिग लड़की को परेशान करता था. इस मामले को लेकर कई बार विवाद भी हुआ था. इसी बीच 3 मई को गांव में शादी समारोह में सकलदीप नाबालिग लड़की को फिर से परेशान करने लगा. जिससे परेशान होकर लड़की ने पूरी घटना की जानकारी दोनों युवकों को दी. इनमें से एक युवक का प्रेम प्रसंग लड़की से था. सकलदीप की हरकतों की जानकारी होने के बाद दोनों युवकों ने उसकी हत्या की योजना बनाई और रात में ही शराब के नशे में नाबालिग लड़की के साथ मिलकर उसे सुनसान जगह पर ले जाकर पेचकस से मारकर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के शव को कुएं में फेंक दिया.

आरोपियों को भेजा गया जेलः इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार ने बताया कि हत्याकांड के खुलासे के बाद आरोपी दोनों युवकों को जेल भेज दिया गया. वहीं आरोपी नाबालिग लड़की को निरुद्ध किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि युवक की हत्या में इस्तेमाल पेचकस और अन्य सामान को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस हत्याकांड के खुलासे में लातेहार एसडीपीओ अजीत कुमार के अलावा पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार, हेरहंज थाना प्रभारी कैलाश मंडल, सब इंस्पेक्टर रूपलाल प्रसाद, कुबेर साहू समेत अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details