झारखंड

jharkhand

लातेहार में जन जागरण सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन, प्रांत प्रचारक ने कहा- अब शुरू हो गया है राजनीति जेहाद

By

Published : Jan 13, 2023, 8:27 AM IST

Jan Jagran Cultural Festival

लातेहार में जन जागरण परिषद की ओर से सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में धर्म और संस्कृति के प्रति लोगों को जागरूक किया गया.

देखें पूरी खबर

लातेहारःजन जागरण परिषद की ओर से बालूमाथ थाना क्षेत्र के चमातू गांव में जन जागरण सांस्कृतिक महोत्सव सह लोकनृत्य समागम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. लोक नृत्य के माध्यम से धर्म की रक्षा पर प्रकाश डाला गया. कार्यक्रम में उपस्थित हिंदू संगठन के लोगों ने धर्म परिवर्तन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाले और कहा कि धर्मांतरण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःलातेहार में रामनवमी पर विशेष कार्यक्रम, विधायक, उपायुक्त और एसपी ने किया उद्घाटन


कार्यक्रम में धर्म और संस्कृति के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित जन जागरण परिषद के प्रांत प्रचारक सूबेदार जी ने कहा कि वर्तमान समय में सनातन धर्म पर कई प्रकार से प्रहार करने का प्रयास किया जा रहा है. जिहाद के भी कई रूप हो गए हैं. अब तो राजनीतिक जिहाद भी शुरू हो गया है. राजनीतिक जहाज के तहत पहले भोली भाली आदिवासी और दलित लड़कियों से जिहादी मानसिकता के लोग विवाह करते हैं. इसके बाद उन्हें मुखिया और प्रमुख आदि बनाते हैं. उन्होंने कहा कि जो लड़कियां जिहादी के झांसे में नहीं आती हैं, उन लड़कियों के कई टुकड़े कर देते हैं. उन्होंने कहा कि भारत के बाहर कई ऐसे मुस्लिम देश है, जहां ना तो आरएसएस है और ना ही हिंदू हैं. इसके बावजूद वहां प्रतिदिन कत्लेआम हो रहा है. उन्होंने कहा कि पूरा विश्व अभी भारत की ओर देख रहा है. क्योंकि हिंदू में एक ऐसी सभ्यता और संस्कृति है, जो पूरे विश्व में शांति स्थापित कर सकता है.


हिंदू जागरण मंच के समन्वयक डॉ सुमन जी ने कहा कि जो लोग इस देश में लव जिहाद चला रहे हैं और लोगों को धर्म परिवर्तन करने के लिए लालच दे रहे हैं. इसको सबसे पहले रोकना है. उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति आज की नहीं, बल्कि करोड़ों वर्ष पहले की है. यह एकमात्र संस्कृति है जहां सर्वे भवंतु सुखिनः की भावना लोगों में होती है . इस मौके पर भाजपा के संगठन मंत्री कर्मवीर के साथ साथ साध्वी लक्ष्मी, सिमरिया विधायक किशन दास, पूर्व विधायक हरि कृष्ण सिंह, कार्यक्रम के समन्वयक लालू भैया, चेतलाल रामदास आदि लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details