झारखंड

jharkhand

पीछे बंधा रह गया हेलमेट, पिकअप वैन की टक्कर से बाइक सवार की मौत

By

Published : Jun 5, 2021, 4:09 PM IST

लातेहार के चंदवा में पिकअप वैन और बाइक की टक्कर में एक युवक की जान चली गई है. युवक की पहचान छिपादोहर के संजीवन लकड़ा के रूप में की जा रही है जो रांची से लातेहार जा रहा था, शव की शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है.

Youth died in road accident
सड़क हादसे में युवक की मौत

लातेहार: झारखंड में सड़क हादसों को रोकने के लिए जिलों में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है, ताकी लोगों को जागरूक कर जान माल की हानि को कम किया जा सके. लेकिन इसका असर होता नहीं दिख रहा है. लोग अभी भी सुरक्षा नियमों को ताक पर रखकर अपनी मोत को दावत दे रहे हैं. ऐसा ही एक हादसा लातेहार के चंदवा में हुआ है, जहां बाइक सवार की एक गलती ने उसकी जान ले ली है.

ये भी पढें- रफ्तार का कहर: गिरिडीह में बोलेरो और ऑटो के बीच सीधी टक्कर, 3 की मौत

जान पर भारी गलती

दरअसल एक युवक अपने बाइक पर सवार होकर रांची से लातेहार की ओर आ रहा था. युवक के पास हेलमेट भी था, लेकिन सिर पर न होकर बाइक के पीछे बंधा हुआ. तभी सामने से आ रही पिकअप वैन और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई, जिसमें य़ुवक के सिर पर गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अगर युवक ने हेलमेट पहना होता तो उसकी जान बच सकती थी.

अस्पताल में हुई मौत

घटना की सूचना मिलने के बाद चंदवा पुलिस तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और युवक को चंदवा अस्पताल पहुंचाया. परंतु चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके बाद पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया.

मृतक युवक की हुई पहचान

मृतक युवक की पहचान लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र निवासी संजीवन लकड़ा के रूप में की जा रही है. उसके पास से एक पहचान पत्र मिला है जिससे पता चल रहा है कि मृत युवक जेएसएलपीएस संस्थान में बीपीएम के पद में कार्यरत था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details