झारखंड

jharkhand

Crime News Latehar: प्रबुद्ध लोगों की सूझबूझ से लातेहार में टली मॉब लिंचिंग की घटना, बकरी चोरी के आरोप में तीन लोगों को पीट रहे थे ग्रामीण

By

Published : Jul 28, 2023, 10:18 PM IST

लातेहार में मॉब लिंचिंग की घटना होने से बच गई. बकरी चोरी के आरोप में तीन युवकों को ग्रामीणों ने रंगेहाथ पकड़ा था और युवकों की पिटाई शुरू कर दी थी, लेकिन गांव के प्रबुद्ध लोगों के हस्तक्षेप और समझाने के बाद ग्रामीणों ने तीनों आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया.

http://10.10.50.75//jharkhand/28-July-2023/jh-lat-thief-arrested-visual-jh10010_28072023202653_2807f_1690556213_232.jpg
Incident Of Mob Lynching Averted In Latehar

लातेहार: जिले के हेरहंज थाना क्षेत्र में कुछ प्रबुद्ध लोगों की सूझबूझ से मॉब लिंचिंग की घटना होने से बच गई. ग्रामीणों ने बकरी चोरी के आरोप में पकड़े गए तीन युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया. दरअसल, हेरहंज थाना क्षेत्र के इचाक गांव में तीन युवक ग्रामीणों की बकरी चोरी करने के लिए पहुंचे थे. तीनों युवक गांव के रंजन भुइयां के दो बकरों को चोरी कर ले जा रहे थे. इसी दौरान ग्रामीणों की नजर चोरों पर पड़ गई.

ये भी पढ़ें-Latehar News: लूट की योजना बना रहे अपराधियों ने की फायरिंग, छापेमारी कर पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

आक्रोशित ग्रामीणों को प्रबुद्धजनों ने युवकों की पिटाई करने से रोकाः ग्रामीणों के ने चोरों को पकड़ने का प्रयास किया तो उनमें से दो चोर अपनी बाइक को छोड़कर भाग खड़े हुए. जबकि एक चोर आनंद कुमार यादव को ग्रामीणों ने दो चोरी के बकरों के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया, जबकि खीरमोहन यादव और रोशन कुमार यादव वहां से फरार हो गए .इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने आनंद कुमार यादव की पिटाई करने लगे, लेकिन गांव के कुछ प्रबुद्ध लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. इसके बाद पकड़े गए चोर से ग्रामीणों ने पूछताछ की तो चोर की निशानदेही पर ग्रामीणों ने घेराबंदी कर घटनास्थल से भागे दो अन्य चोरों को भी पकड़ लिया.पकड़े गए तीनों चोर पलामू जिले के पांकी के रहने वाले हैं.

चोरों को पकड़ कर किया पुलिस के हवालेः पुलिस को चोरों को पकड़ने के बाद ग्रामीणों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया था. इस दौरान कुछ ग्रामीणों ने चोरों की पिटाई भी शुरू कर दी थी, लेकिन गांव के कुछ प्रबुद्ध लोगों ने ग्रामीणों को कानून को हाथ में नहीं लेने की सलाह दी और युवकों की पिटाई करने से रोक दिया. इसके बाद मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई. वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची. जिसके बाद ग्रामीणों ने पकड़े गए तीनों चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया.

क्षेत्र में लगातार हो रही है बकरी की चोरीः बताते चलें कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बकरी की चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं. कई शातिर चोर लगातार इलाके से बकरी की चोरी कर रहे हैं. इससे ग्रामीणों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ता है. पूर्व में भी कई ग्रामीणों की बकरियां चोरी हो गई हैं. हालांकि एक दो बकरियां चोरी होने के बाद ग्रामीण उसे खुद ढूंढने का प्रयास करते हैं. नहीं मिलने के बाद थक-हार कर घटना को भूल जाते हैं. इस प्रकार के मामले पुलिस के समक्ष काफी कम आते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details