झारखंड

jharkhand

कोरोना की लहर! लातेहार में मिले कोरोना के चार नए मरीज, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

By

Published : May 20, 2022, 10:00 AM IST

कोरोना के संक्रमण का दायरा एक फिर से फैलता हुआ नजर आ रहा है. गुरुवार को झारखंड में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. लातेहार में कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं. अचानक एक साथ चार लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

corona-in-latehar-four-new-patients-found
लातेहार में कोरोना

लातेहारः जिला में एक बार फिर से कोरोना वायरस का प्रसार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. गुरुवार को लातेहार में चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कई दिनों के बाद अचानक एक साथ चार लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

इसे भी पढ़ें- भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 15,419 हुई


लातेहार में गुरुवार को कुल 130 मरीजों की कोरोना जांच की गई थी. इनमें से चार लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए. लातेहार सिविल सर्जन डॉक्टर हरेन चंद्र महतो ने बताया कि लातेहार में 4 नए कोरोना के मरीज मिले हैं. सीएस ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रकोप अभी तक पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में लोगों को अभी भी पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है. जिससे इसके संक्रमण के प्रसार पर काबू पाया जा सके.

टीकाकरण अवश्य कराएंः सिविल सर्जन ने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना वायरस से बचने के लिए टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए. सीएस ने कहा कि टीका का दूसरा डोज लेने के 6 महीने बाद बूस्टर डोज भी अनिवार्य रूप से लगवा लेना चाहिए. टीकाकरण कोरोना वायरस से बचने का एक सशक्त उपाय है. जिससे इस बीमारी के प्रसार और खतरे को कम किया जा सकता है.

सावधानी बरतने की नसीहतः सिविल सर्जन ने आम लोगों से अपील किया है कि कोरोना से बचने के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करें. वहीं कोरोना को लेकर बनाए गए गाइडलाइन का पालन भी जरूर करें. गुरुवार को लातेहार में कोरोना के चार नए मरीज पाए जाने से अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 4 हो गई है. पिछले कई दिनों से जिला में कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details