झारखंड

jharkhand

कोडरमा में ग्रामीणों ने रोका रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य, कहा- नक्शा के आधार पर हो काम

By

Published : Feb 27, 2022, 11:08 PM IST

कोडरमा के झुमरी तिलैया में रेलवे ओवरब्रिज बनाया जा रहा है. लेकिन निर्माण कंपनी नक्शा में विचलन कर काम कर रही है. इससे नाराज ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रोकवा दिया है.

railway overbridge in Koderma
कोडरमा में ग्रामीणों ने रोका रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य

कोडरमा: शहर से गुजरने वाली एनएच 31 फोरलेन सड़क है, जिसके निर्माण में कई अनियमितता सामने आ रही है. इस सड़क पर झुमरी तिलैया में रेलवे ओवरब्रिज बनाया जा रहा है, जो हावड़ा-दिल्ली मेन लाइन के ऊपर है. इस ओवरब्रिज के निर्माण से स्थानीय लोग काफी नाराज हैं और रविवार को ग्रामीणों ने काम रोकवा दिया है.

यह भी पढ़ेंःकोडरमा में गौशाला समिति के बाउंड्री निर्माण को ग्रामीणों ने रोका, जमीन विवाद को लेकर बना है गतिरोध

निर्माण कंपनी प्रस्तावित नक्शा के अनुरूप निर्माण कार्य नहीं कर रही है. इसका खामियाजा आने वाले दिनों में लोगों को भुगतना पड़ेगा. इस परेशानी को देखते हुए ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए काम बंद करवा दिया है. ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन निर्माण कंपनी पर उचित कार्रवाई करें.

देखें पूरी रिपोर्ट

ग्रामीणों ने बताया कि नये रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण की वजह से दर्जन भर से अधिक लोगों का मकान टूट जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों का मकान टूटेगा, उनलोगों को अब तक कोई नोटिस नहीं मिला है और नहीं उन्हें कोई जानकारी दी गई है. लेकिन घर तोड़ने को लेकर सिर्फ निशान लगा दिया गया है. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर यह पुल बन जाएगा तो यहां के लोग तबाह हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि समस्या की जानकारी आलाअधिकारियों को दी हैं. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. हमारी मांगों पर विचार नहीं किया जाएगा, तब तक काम नहीं होने दिया जाएगा. जिला परिषद की प्रधान शालिनी गुप्ता ने कहा कि नया ओवरब्रिज पुराने पुल से सटाकर बनाना है. लेकिन निर्माण कंपनी सड़क की दूसरी तरफ निर्माण करवा रही है. इससे साफ लगता है कि निर्माण कार्य में अनियमितता बरती जा रही है. उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर उपायुक्त से मिलकर हल निकालने का प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details