झारखंड

jharkhand

कोडरमा के पिकनिक स्पॉट पर पुलिस की पैनी नजर, सैलानियों की सुविधा के लिए हैं कई इंतजाम

By

Published : Dec 25, 2022, 3:54 PM IST

नया साल 2023 (New Year 2023) आने में अब चंद दिन ही बचे हैं. नये साल का जश्न मनाने के लिए कई लोगों की प्लानिंग पूरी हो गई है. इस बीच लोगों के सुरक्षा के लिए पुलिस ने भी अपना प्लान तैयार किया है (Security arrangements in Picnic spots of Koderma). कोडरमा पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है कि सैलानियों के जश्न में कोई खलल ना पड़े.

Security arrangements in Picnic spots of Koderma
कोडरमा के पिकनिक स्पॉट

देखें पूरी खबर

कोडरमा:नए साल के मौके पर लोग बाहर घूमने जाते हैं. कई बार बाहर जाने वाले लोग अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंतित रहते हैं. लेकिन उनकी चिंता दूर करने के लिए पुलिस एक्टिव हो गई है. कोडरमा जिले के पिकनिक स्पॉट पर कोडरमा पुलिस की पैनी नजर है. साथ ही सोमवार से हुड़दंगियों पर नकेल कसने के लिए भी कोडरमा पुलिस ने विशेष तैयारी कर रखी है (Security arrangements in Picnic spots of Koderma). दरअसल, नये साल (New Year 2023) के जश्न को लेकर कोडरमा के तिलैया डैम, वृंदाहा जलप्रपात, पेट्रो जलप्रपात, घोडीसीमर धाम आदि क्षेत्र में बड़ी संख्या में सैलानी और पर्यटक पिकनिक मनाने के लिए आते हैं. खास तौर पर 25 दिसंबर से लेकर जनवरी के पहले सप्ताह तक यहां लोगों की भीड़ लगी रहती है. ऐसे में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोडरमा पुलिस द्वारा विशेष तैयारी की गई है.

ये भी पढ़ें:नए साल के आगम को लेकर मैथन डैम तैयार

हेल्प डेस्क बना रही कोडरमा पुलिस: कोडरमा के पिकनिक स्पॉट पर सैलानियों की सुविधा के लिए कोडरमा पुलिस के द्वारा पुलिस हेल्प डेस्क बनाया जा रहा है, जबकि पिकनिक स्पॉट पर पार्किंग के लिए अलग इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि पर्यटक स्थल पर लगने वाले जाम की समस्या से भी निपटा जा सके और पर्यटक स्थल पर पहुंचे लोगों को घूमने फिरने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो.

तिलैया डैम में किन चीजों पर मनाही: आपको बता दें कि तिलैया डैम में वोटिंग के लिए लाइफ जैकेट जरूरी है, जबकि डैम के पानी में नहाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है. इसके अलावा ड्रंक एन्ड ड्राइव पर भी नजर रखी जा रही है. कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने बताया कि जिले के तमाम पर्यटन स्थलों पर पुलिस के द्वारा विशेष चौकसी बरती जाएगी. इसके अलावा सुरक्षित पर्यटन के साथ लोगों के जश्न में खलल न पड़े, इसके लिए शराब पीने वालों पर भी नजर रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details