झारखंड

jharkhand

पहाड़ की तलहटी में विस्फोटकों का जखीरा बरामद, धमाके का सामान मेड इन हैदराबाद और राउरकेला

By

Published : Oct 7, 2021, 12:35 PM IST

Updated : Oct 7, 2021, 7:24 PM IST

कोडरमा में विस्फोटकों का जखीरा पुलिस ने बरामद किया है. यह विस्फोटक पहाड़ी की तलहटी में छुपाकर रखा गया था. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

police recovered explosive in koderma
कोडरमा में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

कोडरमा: पुलिस ने डंगरा पहाड़ की तलहटी से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. गुप्त सूचना के आधार पर कोडरमा पुलिस को यह सफलता हाथ लगी हैं. जानकारी के अनुसार विस्फोटक को पहाड़ के नीचे गुप्त तरीके से छिपा कर रखा गया था. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें- भारी मात्रा में विस्फोटक बरामदः एक शख्स गिरफ्तार, पूछताछ जारी

पहाड़ की तलहटी से बरामद विस्फोटक में मेनुफैक्चरिंग हैदराबाद लिखा हुआ है. इधर पुलिस सभी विस्फोटक को जब्त कर थाना लेते आयी है और विस्फोटक की गिनती की जा रही है. पुलिस यह जानने में जुटी है कि इन विस्फोटक को किसके द्वारा छुपा कर रखा गया था और इसका क्या इस्तेमाल किया जाना था.

देखें पूरी खबर

कोडरमा एसपी कुमार गौरव को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जब कोडरमा थाना की पुलिस डंगरा पहाड़ छापेमारी के लिए पहुंची तो वहां पहाड़ की तलहटी में गुप्त तरीके से छुपाकर 5 बोरा में 805 पीस पावर जेल और 3 बोरा में 380 पीस गुल्ला बरामद किया गया. बरामद विस्फोटक को डेंगरा पहाड़ के दक्षिणी-पूर्वी छोर पर पत्थरों के बीच छिपा कर रखा गया था.

बरामद विस्फोटक

फिलहाल पुलिस बरामद विस्फोटकों को जब्त कर थाना लेते आई है. इस मामले में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. संभावना जताई जा रही है कि बरामद विस्फोटक को दूसरी जगह डिलिवरी के लिए छुपाकर पहाड़ की तलहटी में रखा गया था.

इसे भी पढ़ें- दुमका में मिला इतना विस्फोटक, हो सकता था 'महाविनाश'

मामले की जानकारी देते हुए कोडरमा एसपी कुमार गौरव ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह पता लगाया जा रहा कि बरामद विस्फोटक का किस रूप में इस्तेमाल किया जाना था और इसके पीछे कौन लोग हैं. पुलिस यह भी जानने में जुटी हैं कि कहीं इन विस्फोटक का इस्तेमाल नक्सलियों को तो नहीं किया जाना था. बरामद विस्फोटक पर मैनुफैक्चरिंग इन हैदराबाद और राउरकेला लिखा हुआ है. कोडरमा खनन क्षेत्र माना जाता है और यहां अवैध उत्खनन में पड़े पैमाने पर विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाता है. यह कोई पहला मौका नहीं हैं, जब इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक की बरामदगी हुई हो इससे पहले भी कई दफा अवैध विस्फोटक का जखीरा बरामद हो चुका है.

बरामद जिलेटिन
Last Updated : Oct 7, 2021, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details