झारखंड

jharkhand

कोडरमा के चंदवारा प्रखंड में स्वास्थ्य मेला का आयोजन, लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर दी जा रही मुफ्त दवाइयां

By

Published : Apr 19, 2022, 1:45 PM IST

Updated : Apr 19, 2022, 2:14 PM IST

कोडरमा में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है. कोडरमा के चंदवारा प्रखंड में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया है. 20 अप्रैल तक जिला के विभिन्न प्रखंडों में इसका आयोजन किया जा रहा है. इस मेडिकल कैंप में लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है.

health-fair-organized-in-chandwara-block-of-koderma
कोडरमा

कोडरमा: जिला के चंदवारा प्रखंड परिसर में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से 18 से लेकर 22 अप्रैल तक जिला के विभिन्न प्रखंडों में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जा रहा है. जिससे ग्रामीणों को काफी लाभ मिल रहा है.

सोमवार को कोडरमा उपायुक्त आदित्य रंजन ने जिला के पहले स्वास्थ्य मेला का विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर हरी झंडी दिखाकर उन्होंने एक जागरूकता रथ को रवाना किया. इस स्वास्थ्य मेला में आयुष्मान भारत योजना, वैक्सीनेशन, लेप्रोस्कोपी, परिवार नियोजन और योग से संबंधित स्टाल लगाए गए हैं. स्वास्थ्य मेला में सैकड़ों लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. इसके अलावा उन्हें चिकित्सकीय परामर्श के बाद निशुल्क दवाई दी गई.

देखें पूरी खबर

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत जागरूकता रथ चंदवारा प्रखंड के विभिन्न गांव का भ्रमण कर लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता संदेशों से अवगत कराएगा. इसके साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देगा. सिविल सर्जन डीपी सक्सेना ने बताया कि स्वास्थ्य मेला में स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं से जुडे स्टॉल लगाए गए हैं और लोगों को चिकित्सकिय परामर्श के साथ-साथ निशुल्क दवाइयां दी जा रही हैं

मेडिकल कैंप में चिकित्सक

इस मौके पर उपायुक्त आदित्य रंजन ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से स्वास्थ सेवाओं का विस्तार हुआ है. लोगों का विश्वास भी सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की ओर बढ़ा है. यही वजह है कि जिला के सुदूरवर्ती स्वास्थ्य केंद्र में भी लोग स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए जा रहे हैं, यह एक बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने बताया कि ऐसे में स्वास्थ्य मेला के जरिए लोगों को स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं से जुड़ी जानकारी और उसका लाभ लोगों को दिया जा रहा है.

स्वास्थ्य शिविर में जांच कराती महिला
Last Updated :Apr 19, 2022, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details