झारखंड

jharkhand

शिक्षक की भूमिका में नजर आए सांसद जयंत सिन्हा, बच्चों को पढ़ाया संविधान का पाठ

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 11, 2023, 3:11 PM IST

हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने कोडरमा के चंदावार स्थित रामेश्वर मोदी प्लस टू हाई स्कूल के बच्चे को संविधान का पाठ पढ़ाया. साथ ही पुस्तकालय की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की. Hazaribag MP Jayant Sinha in teacher role

Hazaribagh MP Jayant Sinha in teacher role
शिक्षक की भूमिका में नजर आए हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा

शिक्षक की भूमिका में नजर आए हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा

कोडरमा:हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा कोडरमा के चंदवारा स्थित एक सरकारी स्कूल में शिक्षक की भूमिका में नजर आए. चंदवारा के रामेश्वर मोदी प्लस टू हाई स्कूल में सांसद जयंत सिन्हा पहुंचे और उन्होंने छात्रों को शिक्षा का पाठ पढ़ाया. क्लास में सांसद जयंत सिन्हा ने बच्चों को संविधान से जुड़ी जानकारी भी दी.

ये भी पढ़ें:Jharkhand Politics: बाबूलाल की संकल्प यात्रा में 'हेमंत हटाओ, झारखंड बनाओ' का बुलंद हुआ नारा

बच्चों ने सांसद से किए सवाल:स्कूल पहुंचने के बाद सांसद जयंत सिन्हा स्कूल के बाल सांसदों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा भी की. संसद में अलग-अलग विषयों पर होने वाले चर्चा के बारे में जानकारी दी. संसद की प्रक्रिया के बारे में भी बच्चों को बताया. मौके पर बच्चों ने कई सवाल भी सांसद जयंत सिन्हा से पूछे और संवैधानिक प्रक्रिया के प्रति अपनी दिलचस्पी व्यक्त की.

दिलचस्पी के साथ क्लास में शामिल हुए स्टूडेंट्स: कार्यक्रम के दौरान सांसद जयंत सिन्हा ने स्कूल की लाइब्रेरी में किताबों के अलावे जरूरी संसाधनों को मुहैया कराने के लिए सांसद मद से दो लाख रुपये देने की घोषणा भी की. सांसद जयंत सिन्हा ने बताया कि बच्चे पूरी दिलचस्पी के साथ उनकी क्लास में शामिल हुए और संवैधानिक प्रक्रिया की जानकारी हासिल की.

जयंत सिन्हा की क्लास काफी अच्छी लगी:वहीं बच्चों ने कहा कि शिक्षक के रूप में सांसद जयंत सिन्हा की क्लास उन्हें काफी अच्छी लगी और इस क्लास के जरिए उन्हें पढ़ाई से अलग राजनीति के बारे में भी जानने का मौका मिला. बच्चों ने कहा कि उनके लिए ये अनुभव बहुत ही अच्छा था. उन्हें देश और संविधान के बारे में नई जानकारी मिली. बच्चों ने कहा कि समय-समय पर ऐसी कक्षा होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details