झारखंड

jharkhand

Crime News Koderma: विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद, दहेज हत्या का आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 19, 2023, 5:21 PM IST

कोडरमा में विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद हुआ है. महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पूरा मामला डोमचांच थाना क्षेत्र के महेशपुर का है.

Crime under suspicious circumstances married woman body found in Koderma
कोडरमा में विवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बरामद

कोडरमा में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव बरामद

कोडरमा: जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता का शव बरामद हुआ है. इस पर महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. घटना डोमचांच थाना क्षेत्र के महेशपुर की है, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें- Dhanbad News: जंगल में मिला विवाहिता का शव, 10 दिन पहले हुई थी शादी, जांच में जुटी पुलिस

क्या है मामलाः मंगलवार को डोमचांच थाना क्षेत्र के महेशपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता का शव बरामद किया गया. महिला का नाम दुर्गा है और 4 महीने पहले ही मोनू कुमार के साथ उसकी शादी हुई थी. दुर्गा की मौत के बाद पति मोनू कुमार समेत तमाम ससुराल वाले फरार हो गए. दुर्गा की मां के आवेदन पर डोमचांच थाना में पति, सास, ससुर के अलावा अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

कोडरमा एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि मामले को लेकर पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है और जो भी लोग दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. दहेज हत्या के इस मामले को लेकर फिलहाल पुलिस ने दुर्गा के पति को गिरफ्तार कर लिया है और दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

दुर्गा की मां ने बताया कि मई महीने में तिलैया थाना क्षेत्र के तिलैया बस्ती की रहने वाली दुर्गा का विवाह पूरे विधि विधान से डोमचांच थाना क्षेत्र के महेशपुर के रहने वाले मोनू राम से की थी. दान दहेज देकर अपनी बेटी को विदा किया था, इसके बाद भी दहेज लोभियों के द्वारा एक मोटरसाइकिल की मांग की जा रही थी. इसको लेकर वो दुर्गा को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे और दहेज नहीं देने पर उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details