झारखंड

jharkhand

Murder In Khunti: खूंटी में पुत्र ने लाठी-डंडे से पीट-पीट कर मां को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने आरोपी पुत्र को किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 15, 2023, 9:45 PM IST

खूंटी में एक कलयुगी पुत्र ने ही लाठी-डंडे से पीट-पीट कर अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया. वहीं ग्रामीण हत्या के इस मामले को दबाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने पहुंच कर शव को बरामद कर लिया और आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. क्यों पुत्र ने मां की हत्या की और क्यों ग्रामीण मामले को दबा रहे थे जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-March-2023/jh-khu-02-murder-avb-jh10032_15032023184358_1503f_1678886038_285.jpg
Son Killed His Mother In Khunti

खूंटीःजिले के मारंगहादा थाना क्षेत्र की लांदुप पंचायत के बुरुहातु गांव में एक महिला की लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. महिला की पहचान 45 वर्षीय महिला सोनचरी देवी के रूप में की गई है. महिला की हत्या उसके छोटे बेटे गणेश नाग ने की है. घटना मंगलवार शाम चार बजे की बताई जा रही है. बताते चलें कि पुत्र के द्वारा मां की हत्या करने का मामला पूरे गांव के लोगों को पता था, लेकिन किसी ने इस बात की सूचना पुलिस को नहीं दी. क्योंकि ग्रामीणों को डर था कि यदि पुलिस गांव पहुंच जाएगी तो गांव के खेतों में लगी अफीम की फसल को नष्ट कर देगी.

ये भी पढे़ं-Kanu Munda murder Case: मरने से पहले कानू ने कहा था, एक ही बार में मार देना पर दरिंदे भाई ने धीरे-धीरे रेता गला

शव को ठिकाने लगाने की चल रही थी तैयारी, लेकिन पहुंच गई पुलिसः वहीं जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह ग्रामीण ग्राम सभा कर शव को ठिकाने लगाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन खूंटी एसपी अमन कुमार को इसकी सूचना मिल गई. इसके बाद मारंगहादा थाना की पुलिस दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंच शव को बरामद कर लिया और आरोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया.वहीं पुलिस सूत्रों के अनुसार गांव में वृहद पैमाने पर अफीम की खेती की गई है, लेकिन जब पुलिस गांव पहुंची तो महिलाओं को छोड़ कोई भी पुरुष दिखाई नहीं दिया.

नशा कर रोज बेटों से झगड़ा करती थी सोनचरी देवीः वहीं हत्याकांड के संबंध में बताया जाता है कि आरोपी गणेश नाग ने अपनी मां को इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि महिला नशा कर के घर में झगड़ा करती थी. रोजना आरोपी की मां सोनचरी देवी अपने बेटों को गाली-गलौच करती थी. मंगलवार को भी सोनचरी देवी का छोटे बेटे गणेश से झगड़ा हो गया. जिसके बाद गणेश ने लाठी से मां की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

छोटे पुत्र ने मां को उतारा मौत के घाटः बताते चलें कि मृतका सोनचरी देवी के पति का कुछ वर्ष पूर्व देहांत हो चुका है. उसके दो बेटे हैं. जिसमें बड़ा बेटा अजय नाग है और छोटा जिसने अपनी मां की हत्या की उसका नाम गणेश नाग है. गणेश शादीशुदा है और उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं.
पुलिस ने आरोपी पुत्र को किया गिरफ्तारः इधर, डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि हत्या की सूचना बुधवार को मिली. जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से शव को बरामद कर लिया है और आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. मामला आपसी विवाद का है. ग्राम सभा द्वारा मामले को दबाए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. हालांकि उन्होंने बताया कि अफीम विनष्टीकरण अभियान लगातर जारी है और बुरुहातु इलाके में भी कुछ जगहों पर अफीम होने की जानकारी मिली है, जिसे बहुत जल्द नष्ट कर दिया जाएगा.

लांदुप पंचायत क्षेत्र में वृहद पैमाने पर की गई है अफीम की खेतीः जानकारी के अनुसार लांदुप पंचायत क्षेत्र में वृहद पैमाने पर अफीम की खेती की गई है. हालांकि सूचना मिलने पर पुलिस क्षेत्र में अभियान चलाकर अफीम की खेती को नष्ट भी करती है, लेकिम दूरस्थ और झाड़ियों में छिपे होने के कारण पुलिस की नजर से कुछ इलाके में नहीं पड़ पाती है. लांदुप पंचायत के बुरुहातु गांव में बड़े पैमाने पर की गई अफीम की खेती के कारण ग्रामीण हत्या के मामले को दबाने में लगे थे, ताकि पुलिस गांव नहीं पहुंच सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details