झारखंड

jharkhand

खूंटी में पुलिस ने हथियार के साथ दो अपराधियों को किया गिरफ्तार, कई कांडों में है संलिप्तता

By

Published : Feb 18, 2021, 9:35 AM IST

खूंटी पुलिस ने हथियार के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर कई मामले दर्ज हैं. जिसमें हत्या के मामले भी शामिल हैं.

police-arrested-two-criminal-in-khunti
खूंटी में पुलिस ने हथियार के साथ दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

खूंटीः पुलिस ने दो अपराधी राजेंद्र महतो और राजेंद्र साहू को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. इनके पास से 315 बोर के दो देसी कट्टे, 315 बोर की छह गोली, एक खोखा, 4 मोबाइल और एक कार बरामद किया है. एसपी आशुतोष शेखर ने मामले में एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि दोनों किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में भोंडा स्थित डैम के पास इकट्ठा हुए थे. सूचना के आधार पर खूंटी डीएसपी आशीष कुमार महली के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया और दोनों को छापेमारी कर अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. दोनों ने पूछताछ में

अपराधियों के पास से जब्त हथियार

ये भी पढ़ेंःकई घरों से जांच के लिए भेजा गया केरोसिन का सैंपल, लालटेन विस्फोट में 8 लोग हुए थे घायल

इन दोनों ने कई मामलों में शामिल होने की बात स्वीकार की है. दोनों के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं. मुरहू के पंचघाघ मोड़ निवासी राजेंद्र महतो के खिलाफ मुरहू थाना में पूर्व से पांच और खूंटी थाना में एक कांड दर्ज है. जिसमें हत्या के भी मामले शामिल हैं. वहीं गम्हरिया गांव निवासी राजेंद्र साहू के खिलाफ भी मुरहू थाना में दो मामले दर्ज हैं. मुरहू थाना क्षेत्र के गम्हरिया में 12 फरवरी को वृद्ध चरक स्वांसी और 26 जनवरी को बिरहु के पास रनिया थाना क्षेत्र के मनोज महतो की हत्या राजेंद्र महतो और राजेंद्र साहू ने की थी. पुलिस की पूछताछ में दोनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है.

एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि किसी शक के आधार पर चरक स्वासी की हत्या धारदार हथियार से कर दी गई थी. हवाई फायरिंग भी की थी. वहीं मनोज महतो की उसकी प्रेमिका के कहने पर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में आरोपी प्रेमिका और एक अन्य सहयोगी राहुल महतो को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. एक और आरोपी अभी भी फरार है. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित छापेमारी दल में इंस्पेक्टर शाहिद रजा, मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक संजीव कुमार, चूड़ामणि टूडू, अर्जुन कुमार सिंह, संदीप कुमार, बिट्टू रजक और मुरहू थाना के सशस्त्र बल शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details