झारखंड

jharkhand

पीएम मोदी ने कड़िया मुंडा को किया फोन, जाना कोरोना को लेकर झारखंड का हाल

By

Published : Apr 27, 2020, 6:58 PM IST

खूंटी से आठ बार रहे सांसद कड़िया मुंडा को पीएम मोदी ने फोन किया और उनका हालचाल जाना. पीएम मोदी ने कड़िया मुंडा से झारखंड में कोरोना के हालात के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुए बातचीत के संबंध में खुद पूर्व सांसद कड़िया मुंडा ने बीजेपी के आधिकारिक फेसबुक पेज और अन्य सोशल मीडिया में जानकारी दी है.

PM Modi conversation with Kadia Munda by phone
पीएम मोदी ने कड़िया मुंडा से जाना हालचाल

खूंटी: जिले से लगातार आठ बार सांसद रहे पद्मविभूषण से सम्मानित कड़िया मुंडा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना मार्गदर्शक मानते हैं. पिछले साल तीन दिसंबर को विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान खूंटी आए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि उन्होने कड़िया मुंडा के उंगली पकड़कर संगठन शास्त्र सीखा है. पीएम मोदी ने कहा था कि दूर-सुदूर तक देखने का दृष्टिकोण उनसे ही सीखने का मौका मिला है.

पीएम मोदी ने कड़िया मुंडा के किया फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी कड़िया मुंडा के संपर्क में है. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने को लेकर प्रधानमंत्री ने कड़िया मुंडा से फोन का माध्यम से मंत्रणा की. पीएम मोदी ने कड़िया मुंडा को फोन कर कड़िया मुंडा के व्यक्तिगत स्वास्थ्य का हाल लिया. इस दौरान उन्होंने कड़िया मुंडा से झारखंड में कोरोना वायरस के हालात की भी जानकारी ली. पीएम मोदी को कड़िया मुंडा ने बताया कि अभी झारखंड की स्थिति अधिक खराब नहीं है, लेकिन आगे सावधानी बरतने की आवश्यकता है. कड़िया मुंडा ने कहा कि कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जो कदम उठा रहे हैं वो काफी सराहणीय है.

इसे भी पढ़ें:-लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई, खूंटी में 39 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुए बातचीत के संबंध में खुद पूर्व सांसद कड़िया मुंडा ने बीजेपी के आधिकारिक फेसबुक पेज और अन्य सोशल मीडिया में जानकारी दी है. खूंटी सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भी कड़िया मुंडा के वक्तव्य को अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है.

राज्य की वर्त्तमान हालात पर हाई कोर्ट के सुपर गवर्नेंस के वक्तव्य पर कड़िया मुंडा ने कहा कि सुपर गवर्नेंस का रूपरेखा क्या होगा, किन किन क्षेत्रों में और बेहतर किए जाने की जरूरत है सरकार को इसे स्पष्ट करना चाहिए, चाहे प्रशासन का हो या मेडिकल का हो सभी क्षेत्रों में और कड़ाई करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सरकार ने राज्य सरकार को अबतक करोड़ों की राशि आपदा फंड में भेजा है. केंद्र सरकार ने राज्य को मेडिकल सुविधाएं, मेडिकल किट भी मुहैया कराया है, सरकार की प्रत्येक चीजों में राजनीतिक घुसपैठ ठीक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details