झारखंड

jharkhand

पीएलएफआई का एरिया कमांडर करमा उरांव खूंटी से गिरफ्तार, हत्या, लेवी जैसे कई मामलों में थी पुलिस को तलाश

By

Published : Apr 4, 2022, 10:01 AM IST

Updated : Apr 4, 2022, 10:29 AM IST

खूंटी में पीएलएफआई एरिया कमांडर करमा उरांव गिरफ्तार कर लिया गया है. करमा के पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और कई मोबाइल किए गए हैं. गिरफ्तारी से पहले करमा उरांव किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में था.

Karma Oraon arrested from Khunti
कमांडर करमा उरांव खूंटी से गिरफ्तार

खूंटी: तीन जिलों में आतंक और खौफ का नाम बन चुके पीएलएफआई का एरिया कमांडर करमा उरांव को नगड़ा जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया है. रांची,खूंटी और गुमला में आंतक मचाने वाले इस नक्सली कमांडर के खिलाफ 44 मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस 5 मोबाइल और पीएलएफआई का चंदा रसीद बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें: रांची में लेवी वसूलने पहुंचा लातेहार का नक्सली, मैक्लुस्कीगंज से गिरफ्तार

18 साल से नक्सली गतिविधियों में था शामिल:कुख्यात नक्सली करमा उरांव पिछले 18 साल से नक्सली गतिविधियों में शामिल रहा है. इस दौरान कई जगहों पर उसने नक्सली वारदातों को अंजाम दिया. करमा उरांव के खिलाफ कई थानों में आर्म्स एक्ट, हत्या, लेवी वसूली समेत 44 मामले दर्ज हैं. जिसमें कर्रा थाना में 16, लापुंग थाना में 17 कामडारा थाना में 7, हटिया में एक और जरियागढ़ थाना में 3 मामले दर्ज है.

बड़ी साजिश को अंजाम देने की थी योजना: खूंटी एसपी आशुतोष शेखर को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के शीर्ष कमांडरों के नेतृत्व में एक दस्ता जरियागढ़ लापुंग थाना के समीप नगड़ा जंगल में भ्रमणशील है और किसी उग्रवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सूचना के आधार पर एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान रमेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम में सीआरपीएफ 94 बटालियन के उप कमांडेट पीआर मिश्रा, एसडीपीओ तोरपा ओम प्रकाश तिवारी, खूंटी जिला बल, क्यूएटी, सीआरपीएफ94 बटालियन एवम झारखंड जगुआर के साथ संयुक्त छापामारी अभियान चलाया गया. छापामारी अभियान के क्रम में नगड़ा जंगल से पीएलएफआई एरिया कमांडर करमा उरांव गिरफ्तार कर लिया गया.

Last Updated : Apr 4, 2022, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details