झारखंड

jharkhand

खूंटी में फिर से बड़े पैमाने पर नशे की खेती, जवानों ने किया नष्ट

By

Published : Jan 30, 2020, 10:50 AM IST

खूंटी में अफीम की खेती के खिलाफ अभियान जारी है. सुबह-सुबह अभियान के दौरान 6 एकड़ में लगे अफीम की फसल को जवानों ने नष्ट किया है. वहीं मौके से 6 मोटर पंप भी जब्त किए गए हैं.

Opium cultivation in khunti, khunti police, Opium smugglers, crime in khunti, खूंटी में अफीम की खेती, खूंटी पुलिस, अफीम तस्कर
अफीम की फसल नष्ट करते जवान

खूंटी: जिले में अफीम के खिलाफ खूंटी पुलिस ने अभियान की शुरुआत कर दी है. पिछले पांच दिनों से चल रहे इस अभियान में जवान फसलों को नष्ट करने का काम कर रहे हैं. पुलिस अब तक 20 एकड़ से अधिक में लगे अफीम के फसल को नष्ट कर चुकी है.

देखें पूरी खबर

लगातार चल रहा अभियान
गुरुवार सुबह से ही अड़की में रूमचू गांव और रूमचू गांव के नदी किनारे लगे अवैध अफीम की फसलों को नष्ट करने का अभियान चल रहा है. इस अभियान के दौरान जवानों ने लगभग 6 एकड़ में लगे अफीम को नष्ट किया है, जबकि मारंगहदा क्षेत्र से 4 एकड़ अफीम को अभी तक नष्ट किया जा चुका है. संभावना है कि गुरुवार शाम तक जवान आज 50 एकड़ तक में लगे अफीम को नष्ट कर लेंगे.

बरामद मोटर पंप

ये भी पढ़ें-झारखंड आजः 30 जनवरी की खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

सयुंक्त रूप से कार्य
नशे की खेती को नष्ट करने के लिए क्षेत्र अनुसार लगभग पांच कंपनी लगाए गए हैं, जो क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में अभियान चला रहे हैं. एसएसबी के जवानों के अलावा जिला पुलिस सयुंक्त रूप से कार्य कर रही है.

ये भी पढ़ें-चाचा-चाची की हत्या के दोषी भतीजे को सजा, भेजा गया काल कोठरी

जिला प्रशासन के लिए चुनौती
अफीम के खिलाफ चल रहे इस अभियान के दौरान पुलिस ने खेतों से 6 पंप सेट को भी जब्त किया है. जिससे अफीम माफिया अफीम की खेतों में पानी पटाने का काम करते थे. फिलहाल संबंधित खेत मालिक को चिन्हित किया जा रहा है. अफीम के खिलाफ चल रही पुलिसिया कार्रवाई से ग्रामीणों में भी दहशत है, लेकिन कुछ जगहों पर पुलिस को ग्रामीणों का विरोध का सामना भी करना पड़ा है. बता दें कि इस वर्ष भी खूंटी के मुरहू और अड़की प्रखंड में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती की गई है, जो जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details