झारखंड

jharkhand

Khunti Murder Case: सिरकटी लाश मामले में का पुलिस ने किया खुालासा, ऐसे गिरफ्त में आए अपराधी

By

Published : Mar 25, 2023, 11:00 PM IST

सिरकटी लाश हत्याकांड में खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने शनिवार (25 मार्च) को खुलासा किया. इसमें तीन लोगों की गिरिफ्तारी हुई है.

Khunti Murder CASE
खूंटी सिरकटी लाश हत्याकांड मामला

खूंटी: जिले के अड़की में रोकाब जंगल से मिली सिरकटी मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. मृतक मंगरा मुंडा अड़की के होचोर गांव का रहने वाला था. मंगरा मुंडा की हत्या उसी के गांव के कीनू पाहन ने साथियों के साथ मिलकर 13 मार्च को हत्या कर दी थी. मामले में पुलिस ने शनिवार (25 मार्च) को कीनू सहित तीन लोगों के गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार किनू को बेटा नहीं हो रहा था. उसे शक था कि मंगरा ने जादू टोना कर दिया है. इसी शक के कारण किनू ने मंगरा को मौत के घाट उतार दिया था.

यह भी पढ़ें:खूंटी: आपसी रंजिश में तीन की गला रेतकर हत्या, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

ऐसे पुलिस के पकड़ में आया आरोपी:गौरतलब है कि 2022 के सितंबर महीने में अड़की के कोदेलेवे गांव में ग्रामप्रधान समेत तीन लोगों की हत्या हुई थी. जिसमें मुख्य आरोपी ऐसी सचिका उर्फ सनिका हस्सा पुर्ती था. इस केस में सनिका ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया था. इधर मंगरा कांड में पुलिस ने एसआईटी गठित की. मामले के उद्भेदन के क्रम में पुलिस को पता चला कि सनिका भी मंगरा हत्याकांड में शामिल है. पुलिस ने जेल में बंद सनिक पुर्ती को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की तो मंगरा हत्याकांड से राज खुल गया. पुलिस ने मामले में सनिका, किनू सहित तीन लोगों गिरफतार किया. सनिका ने मंगरा केस से बचने के लिए खुद को सरेंडर कर दिया था. ताकि पुलिस उस पर शक न कर सके.

ऐसे दिया घटना को अंजाम:कीनू के घर में दो बेटियां होने के बाद उसने मंगरा की हत्या करने का प्लान बनाया. उसे ये लगने लगा था कि उसके घर में बेटा नहीं होने का जिम्मेदार मंगरा ही है. इसी वजह से किनू ने मंगरा को मारने का प्लान बनाया. पहले उसे बहला फुसला कर गांव से दूर ले गया. उसके बाद अपनी रणनीति के अनुसार उसका गला रेतकर उसकी जान ले ली. उसके बाद शव को साइकिल में लोडकर जंगल में लेजाकर फेंक दिया.

डीएसपी अमित कुमार ने क्या कहा:डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने 13 मार्च को अड़की थाना क्षेत्र के रोकाब स्तिथ पाहनटोली के जंगल से सिरकटी लाश बरामद किया था. उसके बाद में उसकी पहचान अड़की के होचोर गांव निवासी मंगरा मुंडा के रूप में की गई थी. कांड के उद्भेदन के लिए एसपी अमन कुमार ने डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठित की थी. एसआईटी ने जब अनुसंधान शुरू किया तो पाया कि पिछले वर्ष 2022 के सितंबर महीने में उक्त कांड में होचोर गांव का ऐसी सनिका उर्फ सनिका हस्सा पुर्ती नामजद अभियुक्त था. सनिका हस्सा पुर्ती ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर मंगरा की हत्या की थी. पुलिस ने सनिका के बयान पर मंगरा मुंडा हत्याकांड में शामिल तीन अन्य आरोपियों समराय मुंडा, कीनू पाहन और चुड़ी मुंडा उर्फ बुधू को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने भी अपना जुर्म स्वीकार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details