झारखंड

jharkhand

खूंटी में ट्रिपल मर्डर केसः पुलिस ने हत्याकांड के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, ग्राम प्रधान का भतीजा है मुख्य आरोपी

By

Published : Sep 5, 2022, 7:49 PM IST

Updated : Sep 5, 2022, 8:32 PM IST

Khunti triple murder case
पुलिस ने हत्याकांड के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

खूंटी पुलिस ने ट्रिपल मर्डर की गुत्थी सुलझाते हुए मुख्य अभियुक्त सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान का भतीजा है, जो खुद ग्राम प्रधान बनना चाहता था.

खूंटीःअड़की थाने की पुलिस ने सोमवार को मदहातु कोदेलेबे में हुए ट्रिपल मर्डर में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक ग्राम प्रधान का भतीजा है, जो मुख्य आरोपी हैं. पुलिस ने बताया कि भतीजा को ग्राम प्रधान बनना था. लेकिन बयार सिंह मुंडा उर्फ सुखराम मुंडा के रहते ग्राम प्रधान बनना मुश्किल था. इसलिए ग्राम प्रधान के बेटे और बहू को भी रास्ते से हटाया दिया.

यह भी पढ़ेंःखूंटी में ट्रिपल मर्डर केसः एसपी ने कहा जल्द होगा खुलासा

एसपी अमन कुमार ने बताया कि ट्रिपल मर्डर को गंभीरता से लेते हुए डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठन किया गया, जिसमें अड़की, मुरहू और सायको थाना प्रभारी शामिल थे. इस टीम ने जांच शुरू की तो गांव के लोगों की संलिप्तता मिली. उन्होंने कहा कि जांच आगे बढ़ी तो ग्राम प्रधान का भतीजा ही मुख्य आरोपी निकला. इसके बाद ग्राम प्रधान के भतीजा सिंगराय हरीबीना सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, इस हत्याकांड के कई आरोपी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

जानकारी देते एसपी

एसपी ने बताया कि ग्राम प्रधान के भतीजा सिंगराय हरीबीना के साथ साथ चम्बरा चुटिया पूर्ति, बिरसा हरीबीना, विकराय हरीबीना और जाबोर चुटिया पूर्ति को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है. मुख्य आरोपी ने पूछताछ में बताया कि ग्राम प्रधान लगातार गांव में भाकपा माओवादियों को बुलाता था और नक्सली गतिविधियों में शामिल थे. गांव में नक्सली आते थे और ग्रामीणों को धमकी दिलवाते और मारपीट भी करते थे.

मुख्य आरोपी ने यह भी बताया कि चाचा से नाराज थे. इससे गांव के कुछ युवकों के साथ मिलकर उसकी हत्या की रणनीति तैयार की और लाठी-डंडे के साथ साथ धारदार हथियार से तीनों की हत्या की हत्या कर दी. इसके साथ ही हत्या के दूसरे दिन ग्रामसभा बुलाकर इस मामले में चुप्पी बरतने का फरमान सुनाया गया.

Last Updated :Sep 5, 2022, 8:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details