झारखंड

jharkhand

सरकारी शराब दुकान में नौकरीः रोजगार के लिए नियोजन कार्यालय में युवकों की भीड़

By

Published : Apr 18, 2022, 9:07 PM IST

Updated : Apr 18, 2022, 10:11 PM IST

हर एक युवा को एक अदद रोजगार की तलाश है. सरकारी काम छोटा हो या बड़ा, वो हर काम करने के लिए तैयार हैं. खूंटी जिला में सोमवार को कुछ ऐसा ही नजर आया. यहां खूंटी में सरकारी शराब दुकान में नौकरी पाने के लिए नियोजन कार्यालय में युवकों की भीड़ उमड़ पड़ी.

crowd-of-youths-in-employment-office-to-get-job-in-government-liquor-shop-in-khunti
खूंटी

खूंटीः बेरोजगारी का आलम ऐसा है कि हर कोई एक अदद सरकारी नौकरी की इच्छा रखता है. आज हालत ऐसी है कि डिग्री ऑनर्स, डिप्लोमा किए बेरोजगार युवक सरकारी दारू बेचने के लिए भी तैयार हैं. इसके लिए खूंटी में सरकारी शराब दुकान में नौकरी पाने के लिए नियोजन कार्यालय में युवकों की भीड़ लग गयी. भारी संख्या में पहुंचे युवकों में लगभग कई ऐसे युवक भी हैं जिन्होंने बड़ी यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल की है.

सोमवार को खूंटी में सरकारी शराब दुकान में नौकरी पाने के लिए नियोजन कार्यालय में युवकों की भीड़ नजर आई. जिला नियोजनालय सह मॉडर्न करियर सेंटर में झारखंड बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड की दुकानों में काम करने के लिए शॉप इंचार्ज और शॉप असिस्टेंट के लिए साक्षात्कार आयोजित किया गया. इस इंटरव्यू में जिला नियोजनालय में लगभग 200 से अधिक पंजीकृत अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया.

देखें पूरी खबर

जिला नियोजन पदाधिकारी बम बैजू ने बताया कि झारखंड बेवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा जिला में 26 शराब दुकानें संचालित की जानी हैं. जिसके कारण शॉप इंचार्ज एवं शॉप असिस्टेंट के 78 रिक्तियों के लिए साक्षात्कार किए जाने हैं. उन्होंने कहा कि प्रत्येक दुकान में एक शॉप इंचार्ज एवं दो शॉप असिस्टेंट रहेंगे. उन्होंने बताया कि 78 पदों के अलावा भी कुछ कैंडिडेट्स को वेटिंग लिस्ट के लिए चयन किया जाएगा.


इस संबंध में उत्पाद विभाग के पदाधिकारी धनंजय कुमार सिन्हा ने बताया कि शॉप इंचार्ज के लिए स्नातक के साथ साथ कंप्यूटर की जानकारी रखने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी. इस मौके पर उत्पाद पदाधिकारी धनंजय कुमार सिन्हा एवं जिला नियोजन पदाधिकारी बम बैजू ने अभियर्थियों का स्क्रीनिंग किया. इंटरव्यू में सफल होने के बाद इन अभ्यर्थियों को आगे की प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा.

Last Updated : Apr 18, 2022, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details