झारखंड

jharkhand

अनंत चतुर्दशीः मंदिरों में विशेष अनुष्ठान का आयोजन

By

Published : Sep 19, 2021, 9:34 PM IST

worship-on-occasion-of-anant-chaturdashi-in-jamtara
अनंत चतुर्दशी ()

जामताड़ा में अनंत चतुर्दशी के पावन अवसर पर मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई. साथ ही मंदिरों में कई तरह के विशेष अनुष्ठान रखे गए.

जामताड़ा: जिला में अनंत चतुर्दशी काफी श्रद्धा के साथ मनाया गया. हनुमान मंदिर में अनंत चतुर्दशी को लेकर विशेष अनुष्ठान का आयोजन किया गया. जहां काफी संख्या में श्रद्धालु अनंत चतुर्दशी का कथा श्रवण की पूजा अर्चना की.

इसे भी पढ़ें- अनंत चतुर्दशी पर होती है भगवान विष्णु के अनंत रूप की पूजा, जानें 14 गांठों का रहस्य



जामताड़ा में अनंत चतुर्दशी के पावन अवसर पर मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई. साथ ही मंदिरों में कई तरह के विशेष अनुष्ठान रखे गए. अनंत चतुर्दशी को लेकर श्रद्धालुओं में काफी भक्ति और आस्था देखा गया. अनंत चतुर्दशी के पावन अवसर पर अनंत चतुर्थी का व्रत रखने वाले श्रद्धालु अनंत चतुर्दशी का कथा श्रवण कर पूजा-अर्चना की और अपने घर के सुख समृद्धि की कामना की.

देखें पूरी खबर

हनुमान मंदिर में विशेष अनुष्ठान

रविवार को जामताड़ा में भक्तों में अनंत चतुर्दशी को लेकर उत्साह दिखा. अनंत चतुर्दशी व्रत को लेकर जिला के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में विशिष्ट अनुष्ठान का आयोजन किया गया. यहां पर अनंत चतुर्दशी की कथा का आयोजन हुआ. कथा सुनने और पूजा अर्चना को लेकर काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. श्रद्धालुओं में पुरुष और महिलाओं की संख्या काफी देखी गई. जिन्होंने अनंत चतुर्दशी की कथा श्रवण कर पूजा अर्चना की. श्रद्धालु कथा श्रवण के बाद क्षीर सागर का मंथन किया. साथ ही भगवान अनंत चतुर्दशी की प्रार्थना कर आरती किया.

अनंत चतुर्दशी का कथा श्रवण करने और व्रत करने को लेकर काफी धार्मिक महत्त्व बताया गया है. जिसके कथा श्रवण करने और व्रत रखने वाले पर भगवान प्रसन्न होते हैं. ऐसा कहा जाता है अनंत चतुर्दशी का व्रत रखने और कथा श्रवण करने से घर में सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details