झारखंड

jharkhand

जामताड़ा: सड़क निर्माण कार्य में बरती जा रही अनियमितताएं, ग्रामीणों ने जताया विरोध

By

Published : May 24, 2020, 12:43 PM IST

जामताड़ा में ग्रामीण विकास विभाग सड़क निर्माण का कार्य करा रहा है. जिनमें काफी अनियमितताएं बरती जा रही हैं. जिसके कारण ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और ग्रामीणों ने इसका विरोध जताया है.

सड़क निर्माण कार्य
सड़क निर्माण कार्य

जामताड़ा:जिला ग्रामीण विकास विभाग मोहरा गांव में करीब 3 किलोमीटर की सड़क बनाई जा रही. सड़क निर्माण कार्य में काफी अनियमितताएं बरती जा रही हैं. जिसके कारण सड़क में गड्ढे बन गए हैं और जल जमाव हो गया है. इस वजह से ग्रामीणों और राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और ग्रामीणों ने इसका विरोध जताया है.

देखें पूरी खबर

ग्रामीणों ने जताया विरोध

ग्रामीणों का कहना है कि संबंधित विभाग के तत्वाधान में लाखों की लागत से सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है, लेकिन इसको लेकर कहीं बोर्ड भी नहीं लगाया गया है. जबकि सरकारी नियमानुसार बोर्ड लगाना आवश्यक है. साथ ही गांव के कब्रिस्तान की जमीन पर यह सड़क निर्माण करने का काम शुरू कर दिया गया, यहां तक कि ग्रामीणों के खेतों में लगी फसलों को भी काट दिया गया है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने विरोध भी जताया है. इस बारे में जब संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता से संपर्क किया गया. तो उन्होंने बताया कि कब्रिस्तान की जमीन पर सड़क निर्माण नहीं करना है, यदि कोई जमीन देगा तभी सड़क निर्माण होगा.

ये भी पढ़ें-धनबाद: 4 छात्रावास क्वॉरेंटाइन सेंटर में तब्दील होंगे, डीसी ने जारी किए निर्देश

जल्द किया जायेगा मामले का निपटारा

मामले के बारे में जानकारी मिलने पर जिला उपायुक्त ने कहा कि जांच कराए जाने के बाद पता चल पाएगा कि निर्माण कार्य में कितनी गुणवत्ता का ख्याल रखा गया है और कितनी अनियमितता बरती गई है. ग्रामीणों को जो परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं. उसका समाधान जल्द ही किया गया है, इसका जल्द ही निपटारा किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details