झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में चार दिनों से लापता बच्चे का तालाब में मिला शव, हत्या का संदेह, ग्रामीणों ने जाम रखा एनएच

By

Published : Oct 18, 2022, 10:36 PM IST

हजारीबाग में चार दिन से लापता बच्चे का शव मिला(Missing child body found in pond in Hazaribag ). जिससे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. आक्रोशित लोगों ने तीन घंटे तक नेशनल हाईवे को जाम रखा.

Etv Bharat
Etv Bharat

हजारीबागः जिला मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर सुल्ताना में पिछले चार दिनों से लापता एक चार वर्षीय बच्चे का शव मंगलवार को एक तालाब में मिला(Missing child body found in pond in Hazaribag ). जिसके बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. सैकड़ों लोगों ने हजारीबाग-चतरा रोड (एनएच 100) को तीन घंटे तक जाम किये रखा. लोगों का आरोप था कि बच्चे की हत्या कर लाश तालाब में फेंक दी गई. वे गांव के ही कुछ लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ेंःअडानी ग्रुप के गोंदलपुरा कोल ब्लॉक का विरोध, ग्रामीणों का मौन प्रदर्शन, कहा-अडानी वापस जाओ, क्या है पूरा मामला, पढ़ें रिपोर्ट

बताया गया कि सुल्ताना निवासी मोहम्मद गुलजार का 4 वर्षीय पुत्र मोहम्मद जिशान हुसैन बीते 15 अक्टूबर की सुबह 10 बजे अपने घर के पास खेल रहा था. थोड़ी देर बाद वह लापता हो गया. जिशान के पिता का कहना है कि आसपास के कुछ लोगों ने बताया था कि बच्चे को कोई व्यक्ति अपने साथ ले गया था. हालांकि उस व्यक्ति का नाम पता नहीं चल पाया है. काफी तलाश के बाद भी बच्चे का पता नहीं चला था तो स्थानीय थाने को सूचना दी गई थी. लोगों का कहना है कि अगर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की होती तो बच्चा जीवित बरामद हो सकता था. मंगलवार सुबह कुछ लोगों ने तालाब में बच्चे का शव तैरने की सूचना ग्रामीणों को दी तो सनसनी फैल गई.


सड़क पर उतरे लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं. पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने बड़ी मशक्कत के बाद लगभग तीन घंटे बाद जाम खत्म कराया. प्रशासन के अफसरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. थाना प्रभारी के अनुसार, फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि बच्चे की मौत तालाब में डूबने से हुई है या फिर यह हत्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details