झारखंड

jharkhand

हजारीबाग: 16 करोड़ की लागत से बनाई जा रही है नावाडीह में डिग्री कॉलेज, शिक्षा के क्षेत्र में होगा विकास

By

Published : Aug 12, 2019, 7:26 PM IST

हजारीबाग के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के नावाडीह में डिग्री कॉलेज भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया. इस क्षेत्र में कोई डिग्री कॉलेज नहीं थी, लेकिन यहां कॉलेज के शुरु होने से यहां के छात्र-छात्राओं को डिग्री के लिए बाहर जाना नहीं पड़ेगा.

नावाडीह में डिग्री कॉलेज को लेकर भूमिपूजन

हजारीबाग: जिले के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र के नावाडीह में डिग्री कॉलेज भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया. विधायक सह झारखंड राज्य आवास बोर्ड के अध्यक्ष जानकी प्रसाद यादव और हजारीबाग जिला परिषद उपाध्यक्ष चंदन देवी ने संयुक्त रूप से भूमिपूजन किया.

देखें पूरी खबर

इस अवसर पर विधायक जानकी प्रसाद यादव ने कहा कि हजारीबाग के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए कोई डिग्री कॉलेज नहीं थी. आम जनता के आशीर्वाद से यह डिग्री कॉलेज बनाया जा रहा है. इस डिग्री कॉलेज के निर्माण का प्रस्ताव पहले से ही चल रहा था, लेकिन सोमवार को यह जमीनी स्तर पर उतर गया है और अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है. यह कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में संजीवनी के रूप में साबित होगी. इसी को लेकर सोमवार को यहां भूमिपूजन किया गया.

ये भी पढ़ें-खूंटी पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, चार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

बता दें कि हजारीबाग के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में कोई भी डिग्री कॉलेज नहीं थी, जिससे यंहा के छात्रों को डिग्री हासिल करने के लिए बाहर जाना पड़ता था. नावाडीह में डिग्री कॉलेज के बन जाने से यहां के छात्र-छात्राओं को अब डिग्री के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. इस कॉलेज के निर्माण में कुल 16 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

Intro:हजारीबाग जिले के बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र बरकट्ठा प्रखंड अंतर्गत शिलाडीह पंचायत के नावाडीह में डिग्री कॉलेज भवन निर्माण के लिए भूमिपूजन किया गया। भूमि पूजन स्थानीय विधायक सह झारखंड राज्य आवास बोर्ड के अध्यक्ष जानकी प्रसाद यादव एवं हजारीबाग जिला परिषद उपाध्यक्ष चंदन देवी ने संयुक्त रूप से किया।विधायक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में नही थी उच्च शिक्षा के लिए कोई डिग्री कॉलेज । आम जनता के आशीर्वाद से बन रहा है डिग्री कॉलेज ।


Body:आपको बताते चलें कि डिग्री कॉलेज निर्माण की प्रस्ताव पहले से ही थी। आज जमीन पर उतरने से इन्तेजार की घड़ी खत्म हुई शिक्षा के क्षेत्र में संजीवनी के रूप में साबित होगी। डिग्री कॉलेज का निर्माण 16 करोड़ रुपये से बनानी है।


Conclusion:बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्र में नही थी डिग्री कॉलेज। यंहा के छात्रों को डिग्री हासिल करने के लिए बाहर जाना पड़ता था । अब डिग्री कॉलेज बनाने से छात्र-छात्राओं को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उच्च शिक्षा प्रखंड में ही कर पाएंगे हासिल।

ABOUT THE AUTHOR

...view details