झारखंड

jharkhand

प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर पैसा लेने का आरोप, महिलाओं ने उपायुक्त से लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Sep 23, 2021, 5:25 PM IST

Cheating in the name of PM Awas Yojana

हजारीबाग के सदर प्रखंड के चुटियारो पंचायत में प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर पैसा लेने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है. महिलाएं अपनी फरियाद लेकर हजारीबाग उपायुक्त कार्यालय पहुंचीं और न्याय की गुहार लगाई है.

हजारीबाग:प्रधानमंत्री आवास योजना में पैसा लेने का मामला लगातार सामने आता रहा है. एक बार फिर हजारीबाग सदर प्रखंड के चुटियारो पंचायत में ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि स्थानीय जिला परिषद सदस्य के द्वारा प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर पैसे की वसूली की गई है. पैसा कई लोगों से लिया गया है. पैसा लेने के बावजूद घर नहीं दिलाया गया.

यह भी पढ़ें:दूध की यात्रा! लंबी प्रक्रिया के बाद आपके घरों तक पहुंचता है दूध, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

उपायुक्त से लगाई न्याय की गुहार

ग्रामीणों का कहना है कि जब प्रधानमंत्री आवास योजना का लिस्ट जारी किया गया तो उसमें उन लोगों का नाम नहीं था. ऐसे में ग्रामीणों ने उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद से न्याय की गुहार लगाई है. पीड़ित महिलाओं के साथ चुटियारो पंचायत की उप मुखिया वीणा देवी भी उपायुक्त कार्यालय पहुंची. उन्होंने बताया कि पैसा देने के समय तो किसी ने जानकारी नहीं दी और जब लोग फंस गए मदद मांग रहे हैं. इस वजह से सभी उपायुक्त कार्यालय पहुंचे हैं. पीड़ित महिला ने बताया कि दर्जनों लोगों से आवास दिलाने के नाम पर पैसे की वसूली की गई है.

देखें पूरी खबर

प्रशासन ने आम जनता से अपील की है कि सरकार के द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. उन योजनाओं का लाभ लेने के लिए किसी को भी रिश्वत न दें. अगर जानकारी चाहिए तो कार्यालय में पदाधिकारियों से संपर्क करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details