झारखंड

jharkhand

छत्तीसगढ़ में बकरी की चोरी! झारखंड में घुसकर भीड़ ने ले ली एक शख्स की जान, जांच में जुटी दो राज्यों की पुलिस

By

Published : Oct 4, 2022, 3:46 PM IST

Updated : Oct 4, 2022, 4:40 PM IST

छत्तीसगढ़ में बकरी चोरी के शक लोगों ने झारखंड में घुसकर बेरहमी से पीट-पीटकर एक शख्स की हत्या कर दी (Theft in Chhattisgarh murder in Jharkhand). इस मामले की जांच झारखंड और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों की पुलिस कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांची/गुमला: छत्तीसगढ़ में बकरी चोरी के शक में झारखंड में घुसकर एक शख्स की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी है (Theft in Chhattisgarh murder in Jharkhand). मृतक की पहचान 22 वर्षीय एजाज खान के रूप में हुई है. यह शख्स गुमला जिला के जारी थाना क्षेत्र के तिगरा गांव का निवासी था. उसकी हत्या सोमवार की शाम जारी थाना क्षेत्र के डूमरटोली बस्ती के पास की गई थी. पुलिस को अंदेशा है कि उसे लाठी और धारदार हथियार से सिर पर वार किया गया था. मृतक पर गुमला के जारी, पालकोट और डुमरी थाना में आपराधिक मामले दर्ज थे. घटना के वक्त एजाज के साथ सफदर नाम का एक और शख्स था, जो किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रहा.

ये भी पढ़ें-Jashpur Crime News: जशपुर से लगे झारखंड सीमा पर बकरी चोरी के बाद युवक की पीट पीटकर हत्या

खास बात है कि मृतक की बाइक छत्तीसगढ़ में जशपुर थाना क्षेत्र के पतराटोली से जली हुई अवस्था में बरामद हुई है. लिहाजा, इस घटना की जांच दो राज्यों की पुलिस कर रही है. गुमला के एसपी एहतेशाम वकारीब ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि मृतक के परिजनों ने कुछ लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिन लोगों के नाम दिये गये हैं वे सभी छत्तीसगढ़ के जशपुर थाना क्षेत्र के निवासी हैं. इसलिए छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ समन्वय बनाकर पूरे मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिस शख्स की हत्या हुई है, उसका पहले से ही आपराधिक रिकार्ड रहा है. उसपर चोरी के कई आरोप लगे थे. बकरी चोरी की आशंका के बाबत उन्होंने कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता. फिलहाल, पुलिस इस कोशिश में लगी हुई है कि हत्या में शामिल लोगों को जल्द पकड़ा जाए.

आपको बता दें कि झारखंड के गुमला जिला के जारी थाना के बड़काडीह गांव की सीमा छत्तीसगढ़ के जशपुर थानाक्षेत्र के नीमगांव से जुड़ी हुई है. इसकी वजह से क्रॉस बॉर्डर क्राइम की संभावनी बनी रहती है. 2 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के जशपुर के एसपी डी. रविशंकर ने नीमगांव में दस पंचायतों के ग्रामीणों के साथ बैठक की थी. इस बैठक का मकसद था कि बॉर्डर इलाके में होने वाली आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया जाए. उन्होंने इसको लेकर बयान भी जारी किया था. लेकिन इस बैठक के ठीक दूसरे दिन सोमवार की शाम एजाज खान की बेरहमी से हत्या कर दी गई.

Last Updated : Oct 4, 2022, 4:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details