झारखंड

jharkhand

गुमला के आवासीय विद्यालय में 4 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, स्कूल में हड़कंप, सभी छात्राओं के लिए गए सैंपल

By

Published : Jul 26, 2022, 6:10 PM IST

गुमला कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 4 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. संक्रमित छात्राओं को स्कूल में ही आइसोलेट कर मंगलवार को सभी छात्राओं की कोरोना जांच की गई.

Gumla Kasturba Gandhi Residential School
Gumla Kasturba Gandhi Residential School

गुमला: झारखंड में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. लातेहार के बाद अब गुमला कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 4 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉक्टर राजू कश्यप ने की है. उन्होंने बताया कि कस्तूरबा विद्यालय में कई छात्राओं को सर्दी-जुकाम की शिकायत थी. इसपर 15 छात्राओं को कोरोना जांच के लिए गुमला सदर अस्पताल (Gumla Sadar Hospital) लाया गया था, जिनमें चार छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं.

इसे भी पढ़ें:लातेहार के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट, 9 बच्चे पाए गए संक्रमित

संक्रमित छात्राओं को स्कूल में किया गया आइसोलेट:गुमला कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में कोरोना संक्रमित पाई गई छात्राओं को स्कूल में ही होम आइसोलेट किया गया है. उन्हें दवाईयां भी उपलब्ध करा दी गई है. साथ ही मंगलवार को विद्यालय की सभी 182 छात्राओं का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया है. विद्यालय में 4 छात्राओं के पॉजिटिव पाए जाने के बाद विद्यालय प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. सभी छात्राओं को एक दूसरे से दूरी बनाकर काम करने की नसीहत दी गई है. इसके अलावा सिविल सर्जन डॉक्टर राजू कश्यप ने जिलेवासियों से पूरी सावधानी बरतते हुए काम करने की अपील की है.

सिविल सर्जन राजू कश्यप

लातेहार के दो स्कूलों में बड़ी संख्या में मिले हैं कोरोना के मामले: इससे पहले लातेहार के जवाहर नवोदय विद्यालय 9 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं चंदवा प्रखंड में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भी 9 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली, जबकि तेज बुखार के कारण एक छात्रा की मौत हो गई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है. लातेहार में कोरोना का कहर जारी ही था कि अब गुमला में छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की खबर आ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details