झारखंड

jharkhand

गुमला में PLFI के सदस्यों ने जेसीबी में लगाई आग, घटनास्थल पर छोड़ा पर्चा

By

Published : Feb 12, 2020, 11:34 PM IST

गुमला में पीएलएफआई उग्रवादी संगठन ने सड़क निमार्ण कार्य में लगे जेसीबी को आग के हवाले कर दिया. 10-12 की संख्या में पहुंचे उग्रवादियों ने घटनास्थल पर एक पर्चा में भी छोड़ा है. वहीं घटनास्थल से कुछ सामानें भी बरामद की गई है.

PLFI militant group set fire to JCB in gumla
जेसीबी में लगाई आग

गुमला: उग्रवादी संगठन पीएलएफआई ने लंबे अरसे के बाद गुमला में दस्तक दी है. आज संगठन के एक दस्ते ने रायडीह और चैनपुर थाना की सीमा क्षेत्र के हड़िया बाजार के समीप दिन दहाड़े करीब चार बजे सड़क निर्माण कार्य में लगे एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया. जिसके कारण जेसीबी मशीन पूरी तरह जलकर राख हो गया.

देखें पूरी खबर

आगजनी की घटना को अंजाम देने के बाद उग्रवादियों ने घटनास्थल पर एक पर्चा छोड़ा है जो उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के नाम से है. उग्रवादियों की ओर किए गए इस आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है. बता दें कि दो साल पहले जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंवादियों के हमले में नयमन कुजूर शहीद हुए थे. जिसके बाद राज्य सरकार ने उनके गांव तक जानी वाली सड़क को पक्कीकरण करा रही है और उक्त सड़क को शहीद नयमन कुजूर पथ करने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें-CM से मिला स्टेट बार काउंसिल का डेलिगेशन, बजट में 50 करोड़ की राशि के प्रावधान की रखी मांग

उनके नाम से बन रहे कुरूमगढ़ से लेकर परसा तक सड़क निर्माण कार्य की लागत करीब 46 करोड़ रुपये है. निर्माण कार्य में लगे जेसीबी मशीन के चालक ने बताया कि वह मिट्टी कटाव का काम कर रहे थे इसी बीच उग्रवादियों की आने की जैसे ही जानकारी मिली वह वहां से भाग गया. उसने बताया कि करीब 10 उग्रवादियों को उसने देखा लेकिन उग्रवादी और भी हो सकते हैं.

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के एएसपी बृजेश मिश्रा पुलिस जवानों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे मामले की तहकीकात की और सर्च अभियान चलाया सर्च अभियान के दौरान पुलिस को एक मोबाइल और कुछ ठंड के कपड़े बरामद किए गए है. एसपी ने बताया कि एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले किया गया है. घटनास्थल से एक पर्चा भी बरामद हुआ है. यह घटना किसी आपराधिक संगठनों की ओर दिए जाने का अंदेशा है. फिलहाल पुलिस पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details