झारखंड

jharkhand

सलाम: 2km पैदल चलकर दो वृद्ध महिलाएं पहुंची टीकाकरण केंद्र, लगवाया टीका

By

Published : Jun 23, 2021, 3:32 PM IST

old women took vaccine by going to the center on foot for 2 km in gumla
2km पैदल केंद्र जाकर वृद्ध महिलाओं ने लगवाया टीका

गुमला में अपने गांव से 2 किलोमीटर दूर बरिश में पैदल जा दो वृद्ध महिलाओं ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज पूरा किया. इनके जज्बे को लोग सलाम कर रहे हैं और इनकी काफी सराहना भी कर रहे हैं.

गुमला: कोरोना रोधी टीका लेने के लिए अब ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी रुचि लेने लगें हैं. इसका कारण विभिन्न संगठनों और जन प्रतिनिधियों की ओर से चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान और टीका नहीं तो अनाज नहीं जैसी सरकारी पहल है. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना रोधी टीके के लिए लोग केंद्र पर आ रहे हैं और टीका ले रहे हैं. इसी कड़ी में सुदूर ग्रामीण क्षेत्र केरकी महुआटोली में दो वृद्ध महिला भरी बरसात में छाता लेकर लाठी के सहारे टीकाकरण केंद्र पहुंची और टीका लिया.

ये भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर में झारखंड के कितने बच्चे हुए प्रभावित इसका होगा आकलन, सिरो सर्वे का काम शुरू


2 किलोमीटर पैदल जाकर लिया टीका

जहां कुछ लोग वैक्सीन लेने से हिचक रहे हैं तो वहीं दो बुजुर्ग महिला इतनी बारिश में अपने गांव से 2 किलोमीटर की सफर करके महुआ टोली स्थित केंद्र पहुंची और अपना दूसरा डोज पूरा किया. जिसमें 80 वर्षीय बिरसो देवी और 78 वर्षीय परिबा देवी शामिल हैं. इनके जज्बे को लोग सलाम कर रहे हैं और इनकी काफी सराहना भी कर रहे हैं.

क्या बोली समाजसेवी

वहीं समाजसेवी मीरा शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में लगातार लोगों को करोना टीकाकरण के प्रति जागरूक कर रही हूं. इसी का परिणाम है कि दोनों महिलाओं ने भ्रम और बहकावे को दरकिनार कर पहला और दूसरा वैक्सीन का दोनों डाज अपनी इच्छा से लिया. वहीं महिलाओं ने टीका लेने के बाद कहा कि हमने वैक्सीन के दोनों डोज ले लिए हैं, हम कोरोना को हरा कर ही रहेंगे. साथ ही सभी लोगों से वैक्सीन लेने की अपील भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details