झारखंड

jharkhand

PLFI को आर्म्स सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा, हथियारों के जखीरा के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Jun 8, 2023, 9:04 AM IST

गुमला में पुलिस ने हथियारों की खरीद-ब्रक्री करने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधी, नक्सली संगठन और अन्य बदमाशों को हथियार बेचते थे.

Gumla police arrested three arms supplier
Gumla police arrested three arms supplier

गुमलाः जिले में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के सदस्यों को हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. गुमला पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा बरामद किया है. हथियार के साथ पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ेंःनाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

बता दें कि गिरफ्तार अभियुक्तों में करौंदी ग्राम निवासी हरि उरांव का पुत्र सुनील उरांव उर्फ काड़ा, सिसई बरगांव निवासी दीपक साहु का पुत्र संतोष कुमार साहु और सिसई पुनाटोली निवासी धोंधरी उरांव का पुत्र पंकज उरांव शामिल है. इनके पास से पुलिस ने एक सिक्सर, चार पिस्टल, 11 मैगजीन, 12 जिंदा गोली, तीन मोबाइल और एक स्कूटी को जब्त किया है.

एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि करौंदी स्थित निटको टाइल्स दुकान के पीछे मैदान में कुछ लड़कों द्वारा हथियार खरीद बिक्री किए जाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली. अवर निरीक्षक मो. मोज्जमील, सहायक अवर निरीक्षक बबलू बेसरा और बीरबल पांडेय की टीम ने निकटो टाइल्स दुकान के पीछे के मैदान की घेराबंदी की. वहां से पुलिस ने दो लड़के को तीन पिस्टल, पांच मैगजीन और नौ जिंदा गोली के साथ देर शाम गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद गिरफ्तार लड़कों की निशानदेही पर सिसई थाना की पुलिस के सहयोग से पुनाटोली में पंकज उरांव के घर छापामारी की गई. जिसमें एक पिस्टल, एक छह चक्रीय रिवाल्वर, तीन जिंदा गोली और छह मैगजीन बरामद किया गया.

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी हथियार की खरीद बिक्री करते हैं. पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने पीएलएफआई और बदमाशों को हथियार बेचने की बात स्वीकारी है. गिरफ्तार अभियुक्तों में सुनील उरांव उर्फ काड़ा का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है. एसडीपीओ ने कहा कि पूछताछ में इन लोगों ने बहुत कुछ राज उगले हैं, जिस पर अनुसंधान चल रहा है. हथियार बरामद नहीं होने से अपराधी गुमला में बड़ी घटना को अंजाम दे सकते थे. पुलिस कर रही है लगातार अनुसंधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details