झारखंड

jharkhand

गोल्डन गर्ल आशा किरण बारला ने बढ़ाया गुमला का मान, प्रशासन ने किया सम्मानित

By

Published : Jun 14, 2022, 11:36 AM IST

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में गोल्ड जीतने वाली आशा किरण बारला की मां को गुमला जिला प्रशासन (Gumla district administration) ने सम्मानित किया. आशा की इस उपलब्धि पर पदाधिकारी आशा के गांव पहुंचे थे. उन्होंने आशा के गांव में जल्द से जल्द पानी की समस्या दूर करने का वादा किया है .

honored mother of Asha Kiran Barla
honored mother of Asha Kiran Barla

गुमला: गोल्डन गर्ल आशा किरण बारला की मां को गुमला जिला प्रशासन ने सम्मानित किया. आशा किरण बारला ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 (Khelo India Youth Games 2021) में 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर झारखंड को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया है. आशा कामडारा प्रखंड क्षेत्र के नावाडीह गांव की रहने वाली है. खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा के पंचकुला में 3 जून से 13 जून तक आयोजित की गई थी. जहां झारखंड के खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया था, जिसमें से एक गुमला की आशा किरण बारला भी शामिल थीं, जो गोल्डन गर्ल बनकर वापस लौट रही हैं.

इसे भी पढ़ें:झारखंड की आशा किरण बारला ने जीता स्वर्ण पदक, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुई क्वालीफाई

आशा ने जीते अब तक इतने गोल्ड:आशा किरण बारला (Athletic Asha Kiran Bala) की इसी उपलब्धि पर गुमला जिला उपायुक्त गौरव के दिशा निर्देश पर जिला खेल पदाधिकारी हेमलता बुन व कामडारा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने नावाडीह गांव जाकर आशा किरण बारला की मां रोजनिया आइंद को गुलदस्ता व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. बता दें कि आशा किरण बारला 2017 में एक गोल्ड मेडल, 2018 में तीन गोल्ड मेडल, 2019 में एक गोल्ड मेडल, 2021 में एक सिल्वर मेडल और 2022 में अब तक दो गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं.

देखें पूरी खबर


आशा की उपलब्धि पर दूर होगी गांव की समस्या:आशा किरण बारला की मां रोजनिया आईंद ने बताया कि 'आशा बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ खेल में भी रुचि रख रही थी. जिसको देखते हुए हम लोगों ने उसके खेल को हमेशा बढ़ावा दिया. जिसकी वजह से आज वह यह मुकाम हासिल कर पाई है. इस मौके पर कामडारा प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि आशा किरण बारला की घर की माली हालत को देखते हुए राशन कार्ड में परिवार के छूटे हुए सदस्यों का नाम जोड़ा जाएगा. इसके साथ ही गांव में पानी की समस्या है. इस समस्या का भी जल्द ही समाधान कर दिया जाएगा. वहीं जिला खेल पदाधिकारी हेमलता बुन ने कहा कि यह हमारे जिला के लिए दोहरी खुशी है. उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया प्रतियोगिता में ही 3000 मीटर दौड़ में जिले की सुप्रीति कच्छप ने झारखंड के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया है. इधर आशा किरण बारला कि बात करें तो आशा किरण विगत 2017 से ही लगातार राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करती आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details